Close

सपा कार्यकर्ताओं ने युवा घेरा कार्यक्रम के तहत मनाया स्वामी विवेकानंद जयंती

चोपन (गुड्डू मिश्रा)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आह्वान पर स्थानीय थाना क्षेत्र के पटवध में ग्राम प्रधान सुनील गौड़ की अध्यक्षता में स्वामी विवेकानंद जयंती को युवा घेरा कार्यक्रम के रूप में मनाया गया। इस दौरान सुनील गौड़ ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ऐसे संत थे जिन्होंने अध्यात्म को सामाजिक सरोकारों से भी जोड़ा था। उनके राष्ट्रवाद में गरीबों, वंचितों के प्रति त्याग, सेवा और समर्पण को प्राथमिकता थी। उन्होंने विश्व को भारतीय ज्ञान, संस्कृति एवं गौरव का बोध कराया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक सभा के पूर्व प्रदेश सचिव नजमुद्दीन इदरीसी ने स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर घेरा बनाकर युवाओं से सम्बन्धित समस्याओं पर चर्चा करते हुए कहा कि आज नौजवानों के सामने मंहगी होती शिक्षा और रोजगार बड़ी समस्या हैं। जहां नौजवान सरकारी विसंगतियों के खिलाफ आवाज उठाते हैं उनका उत्पीड़न शुरू हो जाता है। उन पर तमाम आरोप लगते हैं, फर्जी मुकदमों में फंसाया जाता है। युवाओं-छात्रों का भविष्य बिगाड़ने के लिए उन पर एन.एस.ए. भी लगा दिया जाता है। नौजवानों की जिंदगी के सामने आज अंधेरा छाया हुआ है। भाजपा सरकार की कुनीतियों के चलते रोटी-रोजगार के अवसर कम हुए है। भाजपा सत्ता में नौजवानों को हर वर्ष दो करोड़ रोजगार देने के वादे के साथ आई थी। उसके हर वादे की तरह यह वादा भी हवा हवाई साबित हुआ है। नगर अध्यक्ष कुशल सिंह ने कहा कि प्रदेश में पूंजीनिवेश आया नहीं, नए उद्योग लगे नहीं, इच्छुक निवेशकर्ताओं को भी सरकार से उपेक्षा मिली और लाकडाउन में तो तमाम फैक्ट्रियां भी बंद हो गई। व्यापार चौपट हो गया। बड़े पैमाने पर श्रमिकों का पलायन हुआ। नौकरियों में छंटनी हुई। बेरोजगारी पर कहीं रोक नहीं लगी सरकारी विभागों में रिक्तियां होने के बावजूद भर्तियां रूकी हुई है। परेशान हाल नौजवानों ने निराशा में आत्महत्याएं की हैं समाजवादी सरकार में कौशल प्रशिक्षण के साथ जो रोजगार के अवसर सृजित किए गए थे भाजपा राज में उन्हें भी बंद कर दिया गया। नौकरियों के अवसर घटते जा रहे हैं। निजीकरण ने तमाम विभागों में युवा कर्मचारियों के सामने अनिश्चितता के हालात पैदा कर दिए हैं। युवाओं को योग्यता के अनुसार काम नहीं मिल पा रहा है। इस मौके पर जिला सचिव अनवर कुरैशी,सत्यदेव पाण्डेय, नगर महासचिव रशीद आलम,नगर उपाध्यक्ष नरेश यादव,रमेश सोनी,युवा नेता अरुण कुमार, सुल्तान कुरैशी, मार्टिन खान ,सुमिरन चेरो,संजय तिवारी,अशोक मौर्य, कमलेश मौर्या, राघवेंद्र साहनी,धीरज सोनी इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
वंश नारायण राय ने अवैध शराब के साथ आरोपी का किया चालान फुलवार लिंक रोड पर एनएच के पास छ इंची मोटी दीवार के नाली  निर्माण का ग्रामीणों ने किया विरोध  प्रांत अधिवेशन को लेकर बैठक सम्पन्न शराब पीने को लेकर मना करना पत्नी को पड़ा महंगा घायल पत्नी ने तोड़ा दम साक्षरता अभियान के तहत बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को लेकर छात्रों ने किया नुक्कड़ नाटक तुर्रा डाकघर में हुआ भव्य विदाई समारोह पंचायत चुनाव के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक सोनभद्र द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत तीन वारंटी को विंढमग... सोन,कनहर,पांगन नदी मे अवैध खनन पर जलपुरुष ने जतायी चिंता रिहंद परियोजना के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दी गई भावभीनी विदाई खड़ी ट्रक मे बलकर ने मारा टक्कर चालक घायल
scroll to top