सोनभद्र

अपर पुलिस महानिदेशक ने नक्सल गाँव रहे बेलछ मे लगाया जनचौपाल

शिकायतों के हरसंभव का दिलाया भरोसा,पुलिस कम्युनिटी के तहत बांटे गये राहत सामग्री।

गुरमा/सोनभद्र (ओम प्रकाश गुप्ता) अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन बृजभूषण ने नक्सल प्रभावित गांव रहें बेलछ में जनचौपाल लगा कर ग्रामीणों का समस्या व शिकायतों से रुबरू हुए। कार्यक्रम के अत में पुलिस कम्युनिटी के तहत गरीब तपके के लोगों को 200 कम्बल , बालिकाओं को 10सिलाई मशीन,10 कीटनाशक यंत्र समेत छात्र छात्राओं के पठन पाठन के लिए किताब कापी व पेन विवरण किए।

ग्रामीणों ने शुद्ध पेयजल उच्च शिक्षा के लिये राजकिया इंटर कालेज खोलने व पुस्तैनी आदिवासियों के जमीन पर मालिकाना हक की मांग की।ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन बृजभूषण ने कहा की आप लोगो के प्रयास से जनपद में नक्सलियों का सफाया हुआ। आप लोगों के सहयोग से पिछले15 सालों के अंदर कोई नक्सली घटना नही हुयी।

आप लोग भविष्य मे नक्सलियों व अपराधियों के बहकावे में कभी ना आए नक्सली ग्रामीणों व जंगल इलाको में रहनें वाले लोगो को गुमराह कर सिर्फ विकास मे बाधक बनते है सिधे सादे लोगों को धोखा देने का कार्य करतें हैं।सरकार ने आप लोगो के सुबिधा के लिये अनेक योजना चलाकर विकास के मुख्यधारा को जोडने का कार्य किया है।सरकार का विकास परख योजनाएँ आगें भी जारी रहेंगा।जिससे आप लोग को सभी सुख सुविधा मुहैया करायी जा सके। सरकार आप लोगों के विकास के लिये संकल्पीत है।

उन्होने कहाँ की पुलिस से संम्बधित कोई समस्या हो तो निसंकोच कहें।पुलिस के अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर हर समस्याओं का निपटारा करेंगे।उन्होंने कहा की आप आप लोगों की जो समस्याएं है इसे नोट कर शासन स्तर पर पहुंचाया जाएगा। उन्होंने ने ग्रामीणों से अपील की आप लोग अपने बच्चों को हर हाल मे उच्च शिक्षा दिलाएं जिससे वह पढ लिख कर अपने परिवार के साथ समाज का भला कर सके चूकी गावों मे प्रतिभाओं की कमी नहीं है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ओपी सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन डा राजीव कुमार सिंह सीओ सिटी राजकुमार त्रिपाठी,थाना प्रभारी चोपन नवीन कुमार तिवारी, महिला थाना प्रभारी संतु सरोज, ग्राम प्रधान बेलछ।जन संवाद का कार्यक्रम का संचालन मनोज चौबे ने किया।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS