सोनभद्र

रिहंद के सेंट जोसेफ चर्च में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया क्रिसमस का पर्व

बीजपुर/सोनभद्र (विनोद गुप्त )रिहंद के सेंट जोसेफ चर्च में क्रिसमस पर्व का हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया 24 दिसंबर की रात 11बजे प्रार्थना से आरम्भ हुआ कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा इसी लिए 25 दिसंबर को बड़ा दिन भी कहा जाता है इस दिन से समय के वक्त में धीरे धीरे परिवर्तन शुरू हो जाता है और दिन बड़ा होने लगता है। चर्च में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर चर्च के मुख्य पुरोहित बैपटिस्ट डिसूज़ा ने कहा कि यह पर्व प्रभु यीशु के जन्म दिन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है इस पर्व को खुशियों का पर्व भी कहा जाता है उन्हों ने कहा कि क्रिसमस का पर्व प्रेम और दया का संदेश देता है यह पर्व दुनिया भर में मनाया जाता है इसी दिन लोग एक दूसरे को शुभकामनाएं और उपहार देते हैं। डिसूजा ने कहा कि प्रभु से मेरा यह संदेश है कि संपूर्ण विश्व वर्तमान समय मे कॉरोना त्रासदी जैसी महामारी से ग्रसित है प्रभु जल्द से जल्द इस महामारी से मुक्त करें सभी जन सुखी हो ईश्वर की महिमा और उनकी उपस्थिति हम सब प्रसन्नता के रूप में बनी रहे।
इस अवसर पर चर्च की सुपीरियर सिस्टर रोशनी , तथा चर्च के प्रार्थना सभा में उपस्थिति बड़ी संख्या में श्रद्धालु एवं सेन्ट जोसेफ विद्यालय के शिक्षक व कर्मचारी, सिस्टर मारिया, सिस्टर सविता, सिस्टर सलोमी आदि सम्मिलित हुए। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को उपहार भेंट देकर क्रिसमस का पर्व धूम धाम के साथ सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए मनाया। चर्च को क्रिसमस ट्री के अलावा रौशनी और अन्य सामग्री से सजाया गया है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस