सोनभद्र

सेफ़-ज़ोन लीडर्स और एजेंसी EHS-एग्जीक्यूटिव्ज़ को किया गया सम्मानित

बीजपुर/सोनभद्र (विनोद गुप्त) एनटीपीसी रिहंद स्टेशन में मनाए जा रहे सुरक्षा माह के दौरान आयोजित विविध कार्यक्रमों की शृंखला में सेवा भवन-2 में मुख्य महाप्रबंधक (प्र. एवं अनु.), श्री ए सी साहू की अध्यक्षता में संयंत्र सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में श्री मुकेश कुमार प्रबंधक (सुरक्षा) द्वारा मुख्य अतिथि और सदस्यों का स्वागतोपरांत समिति के उद्देश्य और दायित्वों पर प्रकाश डाला गया। तदोपरांत सुरक्षा विभाग द्वारा हाल ही में संयंत्र और कर्मियों की सुरक्षा के लिए उठाये गए कदमों पर बिंदुवार प्रकाश डालते हुए पिछली बैठक के कार्यवृत्त पर बिंदुवार प्रगति रपट सदन के पटल पर रखी। उपस्थित सदस्यों ने सुरक्षा सम्बन्धी अपने-अपने सुझाव सदन में रखें।
इसके पूर्व मुख्य अतिथि के कर-कमलों द्वारा रिवार्ड एवं रिकोग्नीशन कार्यक्रम के तहत 8-सेफ ज़ोन लीडर्स और दो एजेंसी के EHS-एग्जीक्यूटिव्ज़ को सुरक्षा के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सुरक्षा अलंकार पुरस्कार प्रदान किए गए। मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में सुरक्षा विभाग की इस विशेष पहल की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे सभी में सुरक्षा के लिए काम करने के प्रति आकर्षण बढ़ेगा और भविष्य में इसके अच्छे परिणाम सामने आएगें। उन्होने सुरक्षा के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए सभी से सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का आग्रह किया। श्री साहू ने एनटीपीसी के शून्य दुर्घटना लक्ष्य को रेखांकित करते हुए इसे प्राप्त करने के लिए एनटीपीसी सुरक्षा पॉलिसी में उद्धृत 6-सिद्धांतो का भी जिक्र किया।
बैठक के दौरान सदन ने सुरक्षा विभाग द्वारा कोविड-19 के कारण उपजी विषम परिस्थितियों के मध्य समय पर सुरक्षा ऑडिट (बाह्य)-2020 समय पर संपन्न कराने और उसकी सिफारिशों का 100% अनुपालन प्राप्त करने, HAZOP अध्ययन पूरा कराने, पोर्टेबल फायर-एक्सटिंग्युशर्स एवं बीए सेट सिलिंडर की हाइड्रो-टेस्टिंग कराने और सड़क-सुरक्षा के प्रति लोगों का ध्यानाकर्षण के लिए कार्यक्रम में नवीनता लाते हुए चॉकलेट इत्यादि के वितरण करने जैसे प्रयासों की करतल ध्वनि से सहराना की।
बैठक में श्री एस. श्रीकृष्णा (महाप्रबंधक-अनुरक्षण), श्री के एन रेड्डी (महाप्रबंधक-राख बंध प्रबंधन), श्री एम्. रमेश (महाप्रबंधक-ईंधन प्रबंधन), श्री कामेश्वर प्रसाद (अपर महाप्रबंधक-सुरक्षा) एवं अन्य विभागाध्यक्ष-गण और संयंत्र सुरक्षा समिति के सदस्य उपसदस्य उपस्थित रहें। बैठक सभी का धन्यवाद ज्ञापन

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर कस्बे का मूल्यांकन कर शासन को जल्द भेजी जाएगी रिपोर्ट- तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद के जन्मदिन के अवसर पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष ने मरीजो को बांट... सम्पूर्ण समाधान दिवस में 25 में 5 मामलों का मौके पर निस्तारण दुद्धी को जिला बनाए जाने को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन कायाकल्प योजना की टीम ने सीएचसी दुद्धी का किया निरीक्षण स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए पुस्तकों का अध्ययन आवश्यक - एसएन सिंह पावर सेक्टर के निजीकरण पर लगे रोक -वर्कर्स फ्रंट अधिवक्ता दिवस के रूप में मना डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिवस महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गीता जयंती की पूर्व संध्या पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन करंट की जगह चपेट में आने से युवक की मौत
Download App