सोनभद्र

पिपरी स्थित श्री अनंत पद्मावती सेवा आश्रम परिसर में निशुल्क सेवा का पुनः आरंभ

रेणुकूट/सोनभद्र (जी.के.मदान) कोरोना महामारी के चलते ये सेवा जो बंद था उसे पुनः संचालित किया जा रहा है जो कि पहले की भांति हरेक रविवार को किया जायेगा।
इस दौरान बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आनंद पटेल ने यहां पहुंचे लोगों को बताया कि हम सब संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं, उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से ज्यादा भयभीत होने की जरूरत नहीं है। कुछ सावधानियां करके इसे रोका जा सकता है। हम सभी को इस समय अल्कोहल वाले सैनिटाइज़र का इस्तेमाल, साबुन और पानी से हमेशा अपने हाथ साफ़ करना,
खांसने और छींकने के दौरान टिश्यू पेपर से या कोहनी को मोड़कर, अपनी नाक और मुंह को ढकना, ठंड या फ्लू जैसे लक्षणों वाले किसी भी व्यक्ति के साथ निकट संपर्क (1 मीटर या 3 फीट) से बचना चाहिए।इस दौरान उन्होंने आश्रम परिसर में आए मरीजों का इलाज किया और उनकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का निदान किया। पिपरी और रेनूकूट के लोगों ने इसका लाभ लिया। निःशुल्क चिकित्सा सेवा का आयोजन प्रत्येक रविवार को आश्रम परिसर में किया जाता है शिविर में नगर व आसपास के क्षेत्र में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब लोग भी इसका फायदा उठाते हैं।
आश्रम संचालक पंडित वीर विक्रम नारायण पांडेय ने बताया कि निःशुल्क चिकित्सा सेवा का आयोजन प्रत्येक रविवार को आश्रम परिसर में किया जाता है जहा क्षेत्रीय जनता इसका लाभ लेती है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर ब्लॉक के आश्रम मोड मुर्धवा के बीच की सड़क होगी चौड़ी आश्रम मोड़ से आरवाई सिंह घाटी और जमतिहवा नाला तक सड़क चौड़ीकरण होगा। बिना मान्यता के स्कूल चलाने वालों की अब खैर नही-खण्ड शिक्षा अधिकारी इन्हरव्हिल क्लब दुद्धी द्वारा बच्चों को किया गया बैग वितरण रन्नू गांव में सड़क लेबल से नीचे बना बिना ढक्कन का नाली, हादसे का डर आकांक्षी जनपद के बावजूद शिक्षा-स्वास्थ्य सुविधाएं लचर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के निधन से शोक की लहर उदयपुर घटना और जुमा की नमाज को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने अनपरा मे फुट मार्च कर आपसी सौहार्द बनाये रख... दुष्कर्म के दोषी संदीप को उम्रकैद की सजा बजरग दल ने आतंकवाद का पुतला फूंका