Close

बाबा ने सूखे उपले में मंत्र शक्ति से अग्नि प्रज्वलित कर किया सबको आश्चर्यचकित

दुद्धी / सोनभद्र (राम आशीष यादव)।बुधवार को यादव महासभा के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के दुद्धी में गोवर्धन पूजा का आयोजन किया गया। गाजीपुर के बाबा सुरेंद्र पंथी ने देखते ही देखते सूखे उपले में मंत्र शक्ति से अग्नि प्रज्वलित कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया।इसके बाद उसी अग्नि दूध गर्म किया गया तथा खीर पकाई गई। बाबा ने आग पर खौलते गर्म दूध से स्नान कर भविष्य के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि बार्डर पर दुश्मन हरकत करेंगे लेकिन भारतीय सैनिक उन्हें सफल होने नही देंगे। उन्होंने कहा कि 2021 लोगों के जीवन के लिए अनुकूल होगा ।श्रद्धालुओं का मानना है कि पुजारी के अंदर चमत्कारिक शक्तियां हैं।कोरोना वायरस के इस बार सभी कार्यक्रम रद्द करते हुए केवल पूजा का कार्यक्रम सम्पन्न कराई गई। मान्यता के अनुसार पुजारी और यजमान द्वारा खौलते दूध से स्नान करने पर ही लोगों का कल्याण होता है। पुजारी बाबा द्वारा आग प्रज्वलित कर दूध को खौलाया जाता है। मंत्रोचार के साथ इस दूध को तब तक खौलाया जाता है, जब तक कि मंत्र पूरा नहीं हो जाता है। उसके बाद इस खौलते दूध से न सिर्फ पुजारी, बल्कि पूजा पर बैठे यजमान को भी स्नान कराया जाता है।पुजारी का दावा है कि इस दूध से नहाने पर सिर्फ वहीं जलते हैं जो छली – कपटी होते हैं. पुजारी अपने दावे को साबित करने के लिए खौलते ढूध में अपने सिर और शरीर पर डालता है और वहीं यजमान के शरीर पर भी गर्म दूध डाल देता है। इतना ही नहीं पुजारी अपने दावे को पुख्ता करने के लिए शक्ति का ऐसा प्रदर्शन करता है, जिसे देख कर आपके भी रोंगटे खड़े हो जायेंगे।सुरेंद्र पंती बाबा ने कहा कि यह प्रकृति की पूजा इंद्र भगवान का घमंड तोड़ने के लिए श्रीकृष्ण भगवान ने किया था। वहीं गर्म दूध से स्नान और आंखों में डालने पर बताया कि देखने में दूध गर्म दिखता है,लेकिन शरीर पर डालते ही ठंडा हो जाता है। पूजा में बहुत शक्ति है।पूजा का कार्यक्रम पंडित शिवपूजन मिश्र ने सम्पन्न कराई जबकि यजमान की भूमिका में जगतनारायण यादव सपत्नीक निभाई ।गोवर्धन पूजा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर के चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि जी रहे।मुख्य अतिथि ने कहा कि गोवर्धन पूजा घमंड को दूर करने का पूजा है ।भगवान श्रीकृष्ण ने इंद्र के घमंड को तोड़ने के लिए गोवर्धन पर्वत की पूजा की थी।वही यह प्राकृतिक पूजा है इससे प्राकृतिक अबो हवा शुद्ध होती हैं।इस दौरान पूर्व विधायक रूबी प्रसाद,जिला पंचायत सदस्य जगदीश प्रसाद यादव,डॉ लवकुश प्रजापति, जे ई छविनाथ यादव,रामेश्वर राय,यदुनाथ यादव,बुधिनारायण यादव,हरिशंकर यादव,सरजू यादव,सत्यनारायण यादव,अवधनारायण यादव,प्रेमचंद यादव,पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष दिनेश कुमार यादव,परमेश्वर यादव,सहित अन्य पूजा से जुड़े लोग मौजूद रहे।जबकि सुरक्षा की दृष्टि से कोतवाल पंकज कुमार सिंह, वरिष्ठ उप निरीक्षक वंशनारायण सिंह यादव,एस आई संतोष सिंह, सुधीर सिंह ,मनीष द्विवेदी सहित अन्य पुलिस फोर्स मौजूद रही।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
ईद के चाँद का हुआ दीदार, ईद शुक्रवार को गांव की  मुखिया निर्वाचित होते ही ग्रामीणों की सेवा में जुटी संगीता जायसवाल शक्तिनगर एसएचओ मिथिलेश मिश्रा ने ईद के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक किया गाँवों , गलियों को सेनेटाइजेशन का कार्य शुरू, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती ने गाये करोना गीत सदर विधायक ने खुद संभाली ग्राम पंचायतों मे सैनिटाइजेशन की कमान पिपरी मे हुइ हत्या का हुआ खुलासा अंजनी राय ने आरोपी को किया गिरफ्तार चोपन मे रेलकर्मियों के बीच होम्योपैथी दवा वितरित की गई यादों में हमेशा जीवंत रहेगा कर्मयोगी अमरदीप- राकेश श्रीवास्तव भारती इंटर कॉलेज विंढमगंज के वरिष्ठ लिपिक व कोन ब्लॉक के कुड़वा गाँव के पूर्व प्रधानपति समाजसेवी इंद्... सड़ियल बिजली उपकरण के कारण चार दिन से आपूर्ति बंद, जनजीवन अस्त व्यस्त
scroll to top