Close

उप जिलाधिकारी ने किया संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान की शुरुआत

निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का महाविद्यालय में आज हुआ शुभारंभ

दुद्धी/ सोनभद्र । विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ आज मंगलवार को उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने बी आर डी राजकीय पी जी कॉलेज दुद्धी में किया।भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद में 1 जनवरी 2021 के आधार पर जो 18 वर्ष की उम्र पूरे कर रहे नए मतदाताओं को वोटर लिस्ट में सम्मिलित करने के लिए आज से 15 दिसंबर 2020 तक विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है।जिसके तहत उप जिलाधिकारी ने भाऊ राव देवरस राजकीय पी जी कॉलेज में नए मतदाताओं को जोड़ने का शुभारंभ किया।

उप जिलाधिकारी ने कहा कि “एक मजबूत लोकतंत्र के लिए यह जरूरी है कि जो भी व्यक्ति का नाम छूटा है एवं जो मतदाता अपनी 18 वर्ष की उम्र पूरी कर रहे हैं, उनका नाम वोटर लिस्ट में होना जरूरी है साथ ही वोटर लिस्ट में जो गलत नाम है उनका काटना भी अत्यंत आवश्यक है। नए मतदाताओं को जोड़ने का यह अभियान सघन रूप से चलाया जाएगा।उन्होंने नए वोटरों से आह्वान किया कि आप सभी लोग एक ब्रांड एम्बेसडर के रूप में अपने अगल-बगल के सभी ऐसे वोटर को चिन्हित कर उनको प्रेरित करें ताकि वह भी अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं ।जो नए मतदाता बनने हैं, वह बूथ दिवस एवं अपने बीएलओ के यहां अपना फॉर्म-6 भर कर जमा कर दें। जिससे कि उनका नाम वोटर लिस्ट में बढ़ाया जा सके।”
उन्होंने बताया कि नए मतदाता ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं।
इस मौके पर कॉलेज के स्टाफ के अलावा आशुतोष, मोनू सहित अन्य मतदाता पुनरीक्षण से जुड़े लोग मौजूद रहे।

मु. शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

BREAKING NEWS
ईद के चाँद का हुआ दीदार, ईद शुक्रवार को गांव की  मुखिया निर्वाचित होते ही ग्रामीणों की सेवा में जुटी संगीता जायसवाल शक्तिनगर एसएचओ मिथिलेश मिश्रा ने ईद के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक किया गाँवों , गलियों को सेनेटाइजेशन का कार्य शुरू, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती ने गाये करोना गीत सदर विधायक ने खुद संभाली ग्राम पंचायतों मे सैनिटाइजेशन की कमान पिपरी मे हुइ हत्या का हुआ खुलासा अंजनी राय ने आरोपी को किया गिरफ्तार चोपन मे रेलकर्मियों के बीच होम्योपैथी दवा वितरित की गई यादों में हमेशा जीवंत रहेगा कर्मयोगी अमरदीप- राकेश श्रीवास्तव भारती इंटर कॉलेज विंढमगंज के वरिष्ठ लिपिक व कोन ब्लॉक के कुड़वा गाँव के पूर्व प्रधानपति समाजसेवी इंद्... सड़ियल बिजली उपकरण के कारण चार दिन से आपूर्ति बंद, जनजीवन अस्त व्यस्त
scroll to top