Close

रेलवे बोर्ड ने जारी किए कटौती रोकने के आदेश

चोपन/सोनभद्र (गुड्डू मिश्रा) रात्रि भत्ते के कटौती को रोकने के लिए रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस बात की जानकारी देते हुए ईसीआरकेयू के केन्द्रीय कोषाध्यक्ष मो ज़्याउद्दीन ने बताया कि फेडरेशन की मांग पर रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को अपने आदेश संख्या 96/2020 में यह स्पष्ट उल्लेख किया है कि फेडरेशन की मांग पर रात्रि भत्ते के एरियर की कटौती को रोका जाए और इसके उचित स्पष्टीकरण के लिए भारत सरकार के कार्मिक और प्रशिक्षण मंत्रालय से बातचीत की जाएगी । उन्होंने कहा है कि इस आदेश से यूनियन के सक्रिय सदस्यों के संघर्ष और मेहनतकश रेलकर्मचारियों के परिश्रम को सम्मान मिला है । एक सजग यूनियन के रूप में ईसीआरकेयू सदा से रेलकर्मचारियों के हक और अधिकारों की लड़ाई लड़ता रहा है और आगे भी लड़ता रहेगा ।
मौके पर ईसीआरकेयू चोपन वन के अध्यक्ष उमेश कुमार सिंह तथा शाखा सचिव वी के डी द्विवेदी ने बताया कि पिछले दिनों रात्रि भत्ते के एरियर की कटौती का आल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन और उसकी अनुषंगी जोनल यूनियन ईसीआरकेयू ने कड़ा विरोध किया था और पूरे मंडल और जोन में धरना प्रदर्शन किया था । धनबाद मंडल में भी ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री श्री डी के पांडेय ने मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिखकर अनुरोध भी किया था कि इस विषय पर रेलवे बोर्ड से एआईआरएफ की बात चल रही है और निर्णय आने तक फिलहाल इस कटौती को रोक दिया जाए । उधर रेल प्रशासन ने भी इसकी कटौती के लिए सूची जारी कर दी थी और नवंबर माह से दस महीनों में जुलाई 2017 से भुगतान की गई राशि को कर्मचारियों के वेतन से काटने की तैयारी कर लिया था । इस कटौती से मंडल के अधिकांश कर्मचारियों से लाखों रुपए कटौती होने का खतरा बढ़ गया था । लेकिन इस आदेश के आने के बाद जहाँ रेलकर्मचारियों ने राहत की सांस ली है वहीं ईसीआरकेयू के सक्रिय सदस्यों ने अपने संघर्ष और आंदोलन की सफलता पर खुशी प्रकट किया है ।

BREAKING NEWS
दुबई में चल रहे डीपीएल में कोलकाता को हरा चेन्नई बना चैंपियन, लव वर्मा का शानदार प्रदर्शन :- नव सृजित कोन ब्लाक में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से लोगों हर्ष 4 शातिर डीजल चोरो को चोरी के डीजल के साथ विजय प्रताप सिंह ने गिरफ्तार कर भेजा सलाखो के पीछे ट्रक के चपेट में आने आने से 22 वर्षीय युवक की मौत परिजनों में कोहराम कड़ी सुरक्षा के बीच दुद्धी ब्लॉक में नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू इंडियन बैंक के तीन कर्मचारी को करोना पाजीटिव होने से मचा हाहाकार पंचायत चुनाव के आगामी चरणो मे एक स्थान पर 5 से अधिक लोग नहीं जुटेंगे, उल्लंघन करने पर NSA के तहत कार... पुलिस ने शांतिभंग में दो व्यक्तियों का किया चालान अग्रिम आदेशो तक प्रत्येक रविवार को सोनभद्र सहित पुरे प्रदेश मे रहेगा साप्ताहिक बंदी प्रेस क्लब बीजपुर ने पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी की धर्मपत्नी के निधन पर की शोक सभा
scroll to top