सोनभद्र

दो पशु तस्कर सहित 11 पशु दो पिकअप बरामद

वैनी /सोनभद्र (राजन गुप्ता)

रायपुर थाना क्षेत्र के दरमा के जंगल में मंगलवार के दिन भोर में पशुओं से लदी पीकअप पशु तस्करी के लिए बिहार राज्य के लिए जा रही थी की पहले से ही वहां मौजूद रहे हेमंत कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना रायपुर अपने हमराही के साथ रास्ते में बोल्डर लगाकर दो पीकअप गाडी़ को रोक दिया। पीकअप रूकने पर पुलिस ने जैसे ही पीकअप की तरफ बढी कि पशु तस्करो ने फायरिंग कर भागने लगे फिर पुलिस अपने को बचाते हुऐ दो पशु तस्कर को एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन दोनो पीकअप के चालक पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गये। गिरफ्तार किए गये अवधेश यादव 40 वर्ष निवासी चौधरना थाना अधौरा जिला भभुआ नजरूद्दीन 14 वर्ष निवासी टोडी थाना भगवानपुर जिला भभुआ बिहार इस दौरान धड़ पकड़ अभियान में दो पीकअप पर कुल 11 बैल लदे थे तो पुलिस ने बैल सहित दोनो पीकअप को थाने ले गयी।

पशुतस्करी के धड़पकड़ अभियान के दौरान गिर जाने के कारण रायपुर थाना में तैनात एक सिपाही सनोज कुमार गिर गये जिसके कारण सिपाही के पैर फैक्चर हो गया है। जिसका इलाज सी एच सी केन्द्र वैनी में इलाज कराया गया। इलाज कर गम्भीर चोटे देख डाक्टरो ने जिला हास्पिटल के लिए रेफर कर दिया।
रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार दोनो पीकअप को सीज करते हुऐ धारा 3/5/8A पशु क्रुरूरता एवं गो वध अधिनियम और 25 आर्म्स के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनो अभियुक्त को जेल भेज दिया।

घटना की पुष्टि प्रभारी निरीक्षक रायपुर ने की।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
ओबरा घोरावल एसडीएम रहे जैनेंद्र सिंह का हुआ गैर जनपद तबादला जितेंद्र कुमार ने छात्रा के अपहरण के 3 आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृता किया बरामद 42 गांव के 62 लाभार्थियों को विधायक व उपजिलाधिकारी ने वितरित की घरौनी बिजली की चपेट में आकर बालक हुआ अचेत, भर्ती पुलिस अधीक्षक के परिक्षेत्र अयोध्या स्थानान्तरण पर दी गयी भावभीनी विदाई शांतिभंग में पांच लोग चालान प्रदीप सिंह चंदेल ने एनसीएल अधिकारियो के साथ मीटिंग कर मानसून मे होने वाले ओबी स्लाइडिंग रोकने के लि... शक्तिनगर पुलिस ने चोरी के दो आरोपी को गिरफ्तार कर किया चालान यशवीर सिंह बने सोनभद्र के नये पुलिस अधीक्षक महारानी दुर्गावती का मनाया गया बलिदान दिवस