Close

बनवासी सेवा आश्रम ,दे रहा है मजलुमो के अंधेरे में उजाला

स्वावलम्बी सिलाई स्कूल मास्टर का 9 दिवसीय प्रशिक्षण का समपन्न

सिलाई मशीन और प्रमाण पत्र का किया गया वितरण

म्योरपुर /सोनभद्र (विकास अग्रहरी)

म्योरपुर ब्लॉक क्षेत्र स्थित बनवासी सेवा आश्रम में चल रहे 9 दिवसीय सववलम्बन सिलाई स्कूल मास्टरों का सोमवार को सिवली बैंक दिल्ली के प्रबंधक,शिवेन्दरम मौर्या,उषा इंटरनेशनल के हेड आलोक कुमार,एन टी पी सी सिंघरौली के सी एस आर प्रमुख आदेश पांडेय,एस बी आई शाखा के प्रबंधक आलोक कुमार के कर कमलों द्वारा प्रमाण पत्र और सिलाई मशीन वितरित कर किया गया। इस दौरान श्री पांडेय ने कहा कि बनवासी सेवा आश्रम आदिवासी गिरिवासियो के बीच फैले अंधेरे में चिराग चला रहा है।

1954 से लेकर अब तक संस्थान ने शिक्षा,स्वास्थ्य,कृषि,पेयजल,सिचाई,पर्यावरण जैसे गंभीर समस्याओं पर काम कर रही है।स्वावलम्बन हमारे जीवन को आर्थिक विकास से जोड़ती है।आलोक कुमार और शिवेन्दरम मौर्या ने कहा कि महिलाओ ने जिस लगन और मेहनत से सिलाई के गुण सीखे है।वे कई डिजाइन और फैशन के जरिये आगे बढ़ेंगी। कहा गांव गांव में सिलाई मास्टर तैयार होने से रोजगार के अवसर पैदा होगा। बताया कि प्रत्येक मास्टर वर्ष में 20 महिलाओ किशोरियों को प्रशिक्षित करेंगी। शुभा बहन ने सभी आगन्तुको का स्वागत किया और आश्रम के कार्य पद्धति की जानकारी दी। इस दौरान कर्मा नृत्य की प्रस्तुति भी की गयीं।मौके पर सलमा,तैयब, नीरा बहन,डॉ विभा, विमल सिंह,देवकुमारी, देवनाथ,केवला प्रसाद ,पूजा विश्वकर्मा, आदि रहे।

भीम जायसवाल सोनभद्र के दुद्धी निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
ईद के चाँद का हुआ दीदार, ईद शुक्रवार को गांव की  मुखिया निर्वाचित होते ही ग्रामीणों की सेवा में जुटी संगीता जायसवाल शक्तिनगर एसएचओ मिथिलेश मिश्रा ने ईद के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक किया गाँवों , गलियों को सेनेटाइजेशन का कार्य शुरू, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती ने गाये करोना गीत सदर विधायक ने खुद संभाली ग्राम पंचायतों मे सैनिटाइजेशन की कमान पिपरी मे हुइ हत्या का हुआ खुलासा अंजनी राय ने आरोपी को किया गिरफ्तार चोपन मे रेलकर्मियों के बीच होम्योपैथी दवा वितरित की गई यादों में हमेशा जीवंत रहेगा कर्मयोगी अमरदीप- राकेश श्रीवास्तव भारती इंटर कॉलेज विंढमगंज के वरिष्ठ लिपिक व कोन ब्लॉक के कुड़वा गाँव के पूर्व प्रधानपति समाजसेवी इंद्... सड़ियल बिजली उपकरण के कारण चार दिन से आपूर्ति बंद, जनजीवन अस्त व्यस्त
scroll to top