सोनभद्र

एनटीपीसी रिहंद मे आपरेटरो हेतु किया गया कार्यशाला का शुभारंभ

बीजपुर/सोनभद्र (विनोद गुप्त) एनटीपीसी के रिहंद स्टेशन में ऑपरेटरों हेतु एक माह तक चलने वाले कार्यशाला का शुभारंभ सोमवार को परियोजना परिसर स्थित सेवा भवन में किया गया । कार्यशाला का सुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित कार्यकारी निदेशक (रिहंद) बालाजी आयंगर ने परंपरागत ढंग से किया । श्री आयंगर ने अपने सम्बोधन में कार्यशाला के प्रथम बैच में उपस्थित ऑपरेटरों को संबोधित करते हुए कहा कि कार्य के दौरान संयंत्रों के साथ-साथ अपने तथा अपने सहकर्मियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होने “शार्पेन द स्किल” आदि पर प्रकाश डालते हुए उम्मीद जताई कि कार्यशाला से ऑपरेटर विशेष लाभ उठा सकेंगे।
इसके पूर्व कार्यक्रम के शुरुआती दौर में अपर महाप्रबंधक (मा0 सं0) के एस मूर्ति ने मुख्य अतिथि, सह अतिथि एवं कार्यशाला में उपस्थित सभी का स्वागत अपने सम्बोधन के जरिये करते हुए बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यशाला में विभिन्न विषयों पर क्लास के साथ – साथ ऑन जॉब ट्रेनिंग भी कराई जाएगी । अन्य वक्ताओं में मुख्य महाप्रबंधक (ओ एंड एम) ए सी साहू ने कहा कि ज्ञान ही शक्ति है । उन्होने कहा कि एनटीपीसी द्वारा आयोजित किए जा रहे इस कार्यशाला में ऑपरेटर विशेष लाभ उठा सकेंगें। अगली कड़ी में महाप्रबंधक (प्रचालन) ए के चटोपाध्याय ने कार्यशाला के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए कहा कि लगभग एक माह तक चलने वाला यह कार्यशाला अगले छः चरणों में आयोजित किया जाएगा जिसमें परियोजना एवं सहयोगी संस्था यू पी एल के ऑपरेटर अलग-अलग प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगें।
कार्यक्रम का संचालन एवं संयोजन वरिष्ठ प्रबन्धक (ई डी सी) रवीन्द्र सिंह ने किया। कार्यक्रम के समाप्ति पर अपर महाप्रबंधक (ओ एंड एम) हरे राम सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया । कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रबन्धक (मा0 सं0) संतोष विश्वकर्मा का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
श्रीराम कथा के अंतिम दिन रावण बध लँका पर विजय अयोध्या वापसी के बाद जश्न में डूबे श्रोता डीजे के साथ शांतिपूर्ण माहौल में विसर्जित हुई मां दुर्गा की प्रतिमाएं बकरिहवाँ में अधर्म पर धर्म की विजय राम ने किया रावण वध अधर्म पर धर्म की विजय राम ने किया रावण का वध घर की बढेर से लटकता मिला वृद्धा का शव बलिया शहर कोतवाल प्रवीण सिंह भारी बरसात में भीगते हुये वर्दी का फर्ज निभा श्रद्धालुओं की मदद करते नज... नौ कन्या पूजन, हवन पूर्णाहुति के साथ नवरात्रि अनुष्ठान हुआ सम्पन्न चोरों ने दो खड़े ट्रैक्टर से गायब किये बैटरी पिपरी में भव्य गरबा कार्यक्रम की रही धूम आदि शक्ति सिद्धिदात्री की प्रतिमा की हुई प्राण प्रतिष्ठा