सोनभद्र

ब्लाक प्रमुख ने भूमि पूजन कर बंधी निर्माण का कराया शुभारंभ

चोपन।(गुड्डू मिश्रा) जल संचयन के लिए जिले में बड़ी पहल शुरू की गई है एक साथ बंधियो का निर्माण का कार्य पूरे ब्लॉक में होना है। इस दौरान विकास खंड चोपन की ब्लाक प्रमुख बबली ने ग्राम पंचायत चतरवार के टोला मदाइन में भूमि पूजन कर बंधी निर्माण कार्य का शुभारंभ कराया। मनरेगा के तहत कराए जा रहे बंधियो के निर्माण से जहां ग्रामीणों को रोजगार मिलेगा वही गिरते हुए भू-गर्भ जल स्तर को रोकने में मदद मिलेगी।
ब्लाक प्रमुख बबली ने बताया कि मिशन सोन जल ग्रह अभियान के तहत इस बंधी का निर्माण कराया जा रहा है इस बंधी के निर्माण हो जाने से पशु पेयजल के साथ ही मानव पेयजल के लिए हैंडपंपों में भी बराबर पानी रहेगा व स्थानीय लोगों को रोजगार मुहैया हो सकेगा।
खंड विकास अधिकारी श्रवण कुमार राय ने जल संरक्षण कार्य के प्रति मौजूद ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया और बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्थानीय स्तर पर कार्य करने के लिए जो नागरिक इच्छुक हो वह मनरेगा के तहत मजदूरी कर सकते हैं इस बंदी का निर्माण कराने के पीछे मुख्य उद्देश्य यह है की एक साथ इतनी बंधियो पर काम होने से गिरते हुए भूगर्भ जलस्तर को रोका जा सकेगा यह कार्य पूरी तरह से मनरेगा योजना के तहत कराया जाएगा। इस मौके पर प्रमुख प्रतिनिधि उस्मान अली, अनीस अहमद, बब्बू पांडेय, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि कप्तान सिंह, एडीओ कोऑपरेटिव उदय भान यादव, तकनीकी सहायक अमरीश श्रीवास्तव, मनीष सिंह, संतोष वर्मा,रोबिन सिंह इत्यादि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
बांसडीह एसएचओ राजीव मिश्रा ने विभिन्न मुकदमो मे बरामद जब्त भारी मात्रा मे अवैध शराब किया नष्ट अतिक्रमण हटाने के फरमान से फुटकर व्यवसाईयों में हड़कम्प संविधान पर बुलडोजर नही चलेगा-भाकपा माले दुद्धी पुलिस द्वारा की गयी सघन काम्बिंग कार्यकारी निदेशक सीएसआर ने बालिका सशक्तिकरण के बालिकाओं से रूबरू होकर बढ़ाया मनोबल प्रधान मंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट नमामीगंगे के साइट से करोड़ों की पाइप चोरी , हड़कम्प बजट में आदिवासियों के लिए कुछ नहीं- आइपीएफ घनश्याम हत्याकांड: दोषी मुंशी कोल को 8 वर्ष की कैद आपरेशन पताल लोक के तहत श्रीकांत राय ने गैंग ने आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर भेजा जेल आपरेशन पताल लोक के तहत मिथिलेश मिश्रा ने गैंग लीडर के सदस्य को तमंचा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर भेजा ...