सोनभद्र

गांधी विचारक डॉ रागिनी प्रेम को किया गया याद

चिकित्सा और पर्यावरण के क्षेत्र में दिया अहम योगदान,

म्योरपुर/ सोनभद्र विकास अग्रहरी

म्योरपुर ब्लॉक क्षेत्र स्थित बनवासी सेवा आश्रम में शनिवार को जिले की मदर टेरेसा कहे जाने वाली प्रख्यात समाज सेविका और चिकित्सक डॉ रागिनी प्रेम को उनके जन्म दिन पर आश्रम कार्यकर्ताओ और सुभचिंतको ने प्रेरणा स्थल पर सर्वधर्म प्रार्थना और विचार गोष्टी आयोजित कर उन्हें याद किया।

विचित्रा महाकक्ष में आयोजित विचार गोष्टी को संबोधित करते हुये समाज सेविका राखी जायसवाल ने कहा कि डॉ रागिनी क्षेत्र की समस्याओं को लेकर संवेदनशील थी उन्होंने ऐसे समय मे यहां काम किया जब लोग बुनियादी समस्याओं से जूझ रहे थे।उन्होंने महिलाओ के स्वास्थ्य ,शिक्षा और पर्यावरण प्रदूषण को लेकर लोगो को जागरूक करने का काम किया।निजी तौर पर वे बेहद मिलन सार रही। जुगैल, अजनिया,गुलालीडीह, फरीपण ,बकुलिया बभनी,पिपरहर चेतवा आदि जगहों पर भी डॉ रागिनी को याद किया गया। इसके पूर्व प्रेरणा स्थल पर सर्व धर्म प्रार्थना कर उन्हे याद किया गया।

मौके पर नीरा अभिनव ,सोनी,मोनिका अनुप्रिया,आदि ने अपने विचार रखे और उनके साथ विताये पल का स्मरण किया। मौके पर डॉ विभा शुभा प्रेम , रविन्द्र जायसवाल, विमल सिंह, देवनाथ सिंह, इंदुबाला, प्रिया विश्वकर्मा, लालमन,दिवाकर,राधेश्याम पाल आदि उपस्थित रहे।संचालन शिव शरण सिंह ने किया।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर सिचाई परियोजना के निरीक्षण में पहुँचे जलशक्ति मंत्री को विस्थापितों ने सौंपा ज्ञापन जलशक्ति मंत्री ने निर्माणाधीन कनहर सिंचाई परियोजना निर्माण का लिया जायजा तरिया क्षेत्र में अस्पताल की मिली सौगात जिला न्यायालय का निर्माण होगा शीघ्र: बृजेश पाठक वैल्यूज़ मंथ के अंतर्गत हिण्डाल्को में कार्यरत सफाई कर्मियों को किया गया सम्मानित भाजपाईयों ने किया गर्मजोशी से उपमुख्यमंत्री का स्वागत प्राथमिक विद्यालय यूनिट-3 में छात्रों को दिया गया रोबोटिक्स का प्रशिक्षण जेएमडी दिल्ली की टीम ने एन ई आर वाराणसी को दी पटखनी - देवेंद्र,साजिद और चोपन पुलिस ने तमंचे के बल पर लूट का खुलासा कर लूटी गयी स्वीफ्ट डिजायर के साथ 2 आरो... सोन संगम शक्तिनगर के तरफ से संत शिरोमणि रविदास जयंती के अवसर पर भव्य आयोजन किया गया
Download App