सोनभद्र

ऊर्जा मंत्रालय को पत्र भेज जरहा में 33 केवी सबस्टेशन बनाने की माँग

बीजपुर (विनोद गुप्त ) जरहा न्याय पंचायत में सुचारु रूप से बिजली आपूर्ति में बाधा बनी लम्बी दूरी को देखते हुए क्षेत्र के समाजसेवियों ,बुद्धिजीवियों, जनप्रतिनिधियों की एक बैठक सोमवार को जरहा स्थिति अजीरेश्वरधाम मंदिर पर सम्पन्न हुई । बैठक में सर्व सम्मति से जरहा गाँव मे एक अलग से 33 केवी सबस्टेशन बनवाने की माँग सरकार से की गई ।

उपस्थिति लोगों का कहना है कि वर्तमान समय मे नधिरा सबस्टेशन पर तीन दर्जन गाँवों को बिजली आपूर्ति का बोझ है जो जरहा क्षेत्र में स्थिति गाँवों की दूरी के हिसाब से लगभग 45 से 50 किलो मीटर दूर है। आएदिन बिजली के उपकरण में फाल्ट होने से सुदूर ग्रामीण इलाके तक लाईनमैन नहीं पहुँच पाते काफी प्रयास कर रात दिन फाल्ट को दुरुस्त करने के लिए लाइनमैन जान जोखिम में डालकर दौड़ते रहते हैं बावजूद बड़े फाल्ट के कारण कई कई दिनों तक ग्रामीणों के घर से बिजली हप्तों गायब रहती है। आरोप है कि सरकार ने तो ग्रामीण इलाके के घर घर तक तार पोल लगाए हैं लेकिन वह सबस्टेशन की दूरी के कारण मात्र शो पीस बने हुए हैं लोगों ने बैठक में एक प्रस्ताव ऊर्जा मंत्रालय उत्तर प्रदेश सरकार को भेज कर जरहा स्थिति गाँव मे एक नया 33 केवी का सबस्टेशन बनवाने की माँग है । इसबाबत राजेन्द्र सिंह बघेल , राजकुमार सिंह , डा. ब्रम्हजित सिंह , लल्लूबाबू , मुन्ना सिंह , श्यामसुंदर जायसवाल , विनोद , सन्तोष , राजाराम , दयाशंकर , पन्नलाल, जगरनाथ, धीरेंद्र जायसवाल , शंकर दयाल , सीताराम , जगदीश , सहित दर्जनों लोगों का कहना है कि जरहा में सबस्टेशन बनने से नेमना , जरहा , महुली , रजमिलान , पिंडारी , झीलों , महरिकला सहित कई गाँवो की दूरी 10 किलो मीटर से भी कम रह जाएगी । उप केंद्र निर्माण हेतु सम्भ्रांत जनों ने आवश्यकता नुसार जरहा में पर्याप्त भूमि समुचित स्थान पर देने के लिए तैयार हैं। लोगों ने इसबाबत उच्चाधिकारियों को भी पत्र भेज कर जरहा में एक 33 केवी सबस्टेशन निर्माण की माँग की है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
घर से 50 मीटर की दूरी पर युवक ने गमछे के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त दुद्धी पुलिस द्वारा ऑपरेशन पाताल के तहत अवैध तमंचा के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार नीम के पेड़ से लटकता मिला बालक का शव दुद्धी पुलिस द्वारा दबिश देते हुए ढाई कुंतल लहन किया गया नष्ट राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन 30 मई को वूमेन हेल्पलाइन 1090 की आवश्यक बैठक संपन्न हुई ज्ञानेंद्र सिंह और म्योरपुर पुलिस ने महिला की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार प्रवीण सिंह ने भारी मात्रा मे अवैध शराब के साथ 2 आरोपी को तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार राजस्व हवालात में सुधाकर दुबे की मौत की हो न्यायिक जांच- धर्मवीर तिवारी बीजपुर एसएचओ भैया एसपी सिंह ने नमामीगंगे साइट से पाइप चोरी का खुलासा कर 5 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा ...