सोनभद्र

बैंक मित्र के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप पुलिस और शाखा प्रबन्धक से न्याय की गुहार

बीजपुर ( विनोद गुप्त )स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत महुली गाँव निवासी एक बैंक मित्र की भूमिका गरीब मजदूरों , किसानों के प्रति सन्दिग्ध बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार लम्बे समय पहले इलाहाबाद ग्रामीण बैंक अब आर्याब्रत बैंक शाखा सेवकामोड , बखरीहवा का बैंक मित्र ग्रामीणों के खाते का पैसा निकाल कर धोखाधड़ी करने में मास्टर माइंड बताया जाता है। ग्राम प्रधान मेवालाल के अनुसार एक भाई पंचायत मित्र है तो दूसरा बैंक मित्र है। गाँव के दर्जनों लोगों के संयुक्त हस्ताक्षर से मुख्य मंत्री सहित डीएम , व स्थानीय थाना को भेजे शिकायती पत्र में आरोप लगाया गया हैं कि दोनो भाई पैसा कमा कर जल्द करोड़पति बनने का सपना देख रहे है।

इसी के चलते ग्रामीणों के आवास , सौचालय , मनरेगा की मजदूरी , सहित केसीसी लोन और गरीबों के निजी खाते में जमा धन पर आए दिन हाथ साफ करता रहता है। शिकायत में बताया गया है कि बैंक मित्र ग्रामीणों से फिंगर प्रिंट मशीन पर अगूंठा लगवा कर बगैर बताये हजारो हजार रुपये आये दिन लोगों को चुना लगा रहा है। इसबाबत शुक्रवार को गाँव के रामबदन , धनेशराम ,रामदयाल , महाबीर , ज्वालामुखी , रामचन्द्र , गुलाब , बिष्णु ,जगत , प्रेमलाल , रामजीत सहित अनेक लोगो ने प्रभारी निरीक्षक थाना बीजपुर सहित आर्याब्रत बैंक के शाखा प्रबंधक को शिकायती पत्र देकर करवाई और न्याय की गुहार लगाई है। इतना ही नही मनरेगा मजदूरों को जारी जॉबकार्ड पर भी काम करने की हाजिरी तक नही लगाई गई है कुछ जॉब कार्ड पर श्रीमिकों के न तो नाम हैं और नहीं फोटो लगाए गए हैं ग्रामीण सदा जॉबकार्ड लेकर थाने पहुँचे तो लोग देख कर हक्का बक्का रह गए। ग्रामीणों का आरोप है कि अनपढ़ और भोलेभाले लोगों से खाते का बेलेंश चेक करने तथा लोगों को आवास , सौचालय , केसीसी सहित घर बैठे बैंक की हर सुबिधा देने का लालच देकर वह फिंगर प्रिंट मशीन पर अंगूठा लगवाता रहता है और अब तक लगभग सात आठ साल में महुली गाँव के निरीह ग्रामीणों को लाखों रुपये का चूना लगा चुका है।उसके इस कारनामे की जानकारी जब लोगों को हुई तो लोग अपना पैसा उससे मांगने उसके घर पहुँचे तो पहले लोगों से टालमटोल किया और कुछ लोगों को आज दूँगा कल दूँगा कर के रातदिन अब घुमा रहा है। गांव की एक महिला ने तो उक्त दोनों पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया गया।

ग्रामीणों द्वारा शुक्रवार को प्रार्थना पत्र दिया गया है । पुलिस मामले की जांच में जुट गई है जल्द ही कार्रवाई किया जाएगा।श्याम बहादुर यादव प्रभारी निरीक्षक थाना बीजपुर

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर ब्लॉक के आश्रम मोड मुर्धवा के बीच की सड़क होगी चौड़ी आश्रम मोड़ से आरवाई सिंह घाटी और जमतिहवा नाला तक सड़क चौड़ीकरण होगा। बिना मान्यता के स्कूल चलाने वालों की अब खैर नही-खण्ड शिक्षा अधिकारी इन्हरव्हिल क्लब दुद्धी द्वारा बच्चों को किया गया बैग वितरण रन्नू गांव में सड़क लेबल से नीचे बना बिना ढक्कन का नाली, हादसे का डर आकांक्षी जनपद के बावजूद शिक्षा-स्वास्थ्य सुविधाएं लचर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के निधन से शोक की लहर उदयपुर घटना और जुमा की नमाज को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने अनपरा मे फुट मार्च कर आपसी सौहार्द बनाये रख... दुष्कर्म के दोषी संदीप को उम्रकैद की सजा बजरग दल ने आतंकवाद का पुतला फूंका