Close

इम्यूनिटी बढ़ाने के उद्देश्य से हिण्डाल्को में काढ़ा वितरण कैम्प का किया गया आयोजन

रेणुकूट/सोनभद्र (जी.के.मदान)
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। इससे बचने के लिए लोग हरसंभव कोशिश कर रहे हैं फिर वो चाहे मास्क लगाना हो, सैनिटाइजेशन करना हो या फिर इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए काढ़ा का सेवन। इसी क्रम में हिण्डाल्को रेणुकूट में भी कर्मचारियों को कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाने एवं कर्मचारियों की इम्यूनिटी (प्रतिरोधक क्षमता) बढ़ाने के उद्देश्य से काढ़ा पिलाया गया। साथ ही कॉलोनी परिसर में भी कर्मचारियों एवं उनके परिवार की सुरक्षा के उद्देश्य से काढ़ा बांटा गया। कॉलोनी परिसर में इम्यूनिटी बूस्टर (काढ़ा) वितरण कैंप का शुभारंभ हिण्डाल्को के मानव संसाधन प्रमुख सतीश आनंद ने किया।

हिण्डाल्को प्रबंधन के सुझाव से तैयार किया गया काढ़ा तमाम खूबियों से युक्त है। इस आयुर्वेदिक काढ़े को सौंठ, काली मिर्च, हल्दी, पीपली, लौंग, इलायची, दालचीनी, जायफल, जावित्री, गिलोय, तुलसी आदि घटक द्रव्यों से तैयार किया गया है। ये काढ़ा कथित रूप से बुखार, श्वास पथ में संक्रमण, कफ, खांसी आदि में लाभदायक है। इसके उपयोग से इम्यून सिस्टम मजबूत बनता है। सोमवार से शुरु हुए काढ़ा वितरण की प्रक्रिया को आगे भी नियमित रूप से जारी रखा जाएगा। इस मौके पर एचआर हेड सतीश आनंद ने खुद से कॉलोनी परिसर में जाकर कर्मचारियों एवं परिवारजनों को स्वयं काढ़ा पिलाया एवं कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि जिनका इम्यून सिस्टम कमजोर है वे आवश्यक रूप से काढ़े का सेवन करें क्योंकि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बन जाती इन्हीं सब उपकरणों को अपना कर हम खुद को सुरक्षित रख सकते कार्यक्रम को सफल बनाने में सुरक्षा प्रमुख कर्नल (से.नि.) संदीप खन्ना तथा हिण्डाल्को गेस्ट हाउस के अरिंदम माहाता का योगदान सरहानीय रहा।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
scroll to top