Close

दुर्घटनाओं को दावत देता रजखड़ नाफा नाले का जर्जर पुल

बूढ़े पुल व पुलियों पर थरथराते गुजर रही हैं डरी सहमी ट्रकें,चालकों के मन में होती है सदैव दुर्घटना की आशंका

मौजूदा स्थिति में वाहनों के दबाव के मुकाबले नाकाफी है नाफा नाला पुल की स्थिति

दुद्धी, सोनभद्र। रीवां-रांची मार्ग पर ट्रकों के आवागमन में अत्यधिक वृद्धि के कारण बूढ़े पुलों को सुरक्षित की जाने की अनिवार्यता महसूस की जाने लगी है। जनपद सोनभद्र के हाथीनाला से लेकर झारखण्ड तक स्थित अधिकांश पुलिया व पुलों की उम्र 50 या इससे अधिक वर्ष की हो गई है। एन एच 75 पर सबसे दयनीय स्थिति लौवा नदी पुल व नाफा नाला पुल की नजर आ रही है। लौवा नदी दुद्धी के दोनों किनारों की सड़क की हालत कुछ ऐसी है कि कोई भी वाहन बिना तेज जर्क के पुल से नही गुजर सकती। इस कारण पुल पर अतिरिक्त दबाव पड़ता है।
दुद्धी थाने के ग्राम-रजखड़ स्थित नाफ़ा पुल पूरी तरह से जर्जर हो चला है, जो बड़े दुर्घटना को दावत दे रहा है।
डी सी एफ चेयरमैन सुरेन्द्र अग्रहरि व अधिवक्ता कौशल जौहरी एड ने सम्बंधित अधिकारियों से अपील की है कि इसका टेक्निकल जांच अबिलम्ब करा कर इसका मरम्मत कराया जाये तो बड़ी दुर्घटना को टाला जा सकता है।
बतादें कि हाथीनाला से विंढमगंज के मध्य लौवा सहित दुद्धी हाथीनाला मार्ग के बीचोंबीच स्थित पुलिया, सतघुमनवा घाटी पुलिया, हाथीनाला गेस्ट हाउस पुलिया, नाफ़ानाला पुलिया, कनहर नदी सेतु, शनिचर बाजार पुलिया, फुलवार पुलिया, जोरुखाड़ पुलिया, घीवही पुलिया, मलिया नदी पर हरनाकछार पुलिया, सलैयाडीह पुलिया सहित विंढमगंज बार्डर पर स्थित छोटे-छोटे तमाम पुलिया काफी पुराने व जर्जर अवस्था में हैं। लोगों नें शासन प्रशासन से इस ओर विशेष ध्यान व सतर्कता रखने की अपील की है। लोगों का कहना है कि बूढ़े पुलों पर थरथरा कर गुजर रही डरी सहमी ट्रकें,व उनके ड्राइवर के मन मे हमेशा हादशे का भय रह रहा है।
समय रहते यदि इन पुलियों को मरम्मत नही किया गया तो किसी बड़े हादसे से इनकार भी नहीं किया जा सकता। बुद्धजीवियों ने उच्चधिकारियों से इस पर तत्काल ध्यान देने की अपील की है।

मु. शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

BREAKING NEWS
ब्रेकिंग-दुद्धी के बघाडू गांव में कॅरोना मरीज की मौत से हड़कंप ब्रेकिंग-सेवानिवृत्त डीआईजी व पूर्व विधायक सीएम प्रसाद का निधन जिले की फुटकर दुकानों के खुलने व बंद करने की समय होगी सुबह 7 से शाम 7-जिलाधिकारी हिण्डाल्को रेणुकूट क्लस्टर प्रमुख ने लोगो को करोना से बचाव हेतु किया जागरुक प्रभारी निरीक्षक ने प्रत्याशियों को चुनाव आचार संहिता का पढ़ाया पाठ पांच दिनों तक सोंनभद्र का कैसा मौषम रहेगा जानने के लिए देखे पूरी खबर अनुरक्षण के अभाव में पानी सप्लाई कार्य फ्लाप, दर्जनों हैंड पम्प खराब पेयजल के लिए हाहाकार उत्तर प्रदेश में आइपीएफ की दलित राजनीतिक गोलबंदी की पहल रेलवे अस्पताल में रेलकर्मियों ने लगवाई वैक्सीन कलश स्थापना के साथ ही 9 दिनों तक चलने वाला चैत्र नवरात्र प्रारंभ
scroll to top