Close

बकाया क़िस्त जमा न करने पर रिहंद जलाशय से मछली मारने का ठेका निरस्त , रोक के बाद भी मारी जा रही मछलियां

बीजपुर/सोनभद्र (विनोद गुप्त ) निदेशक मत्स्य यूपी, लखनऊ के आदेश संख्या 221/20सा,शा, रिहन्द जलाशय श्रेणी 1/2020-21 दिनांक 26/06/2020 के द्वारा रिहन्द जलाशय की बकाया क़िस्त जमा न करने एवं अनुबंध तथा शासनादेश का उलंघन किए जाने के कारण ठेका निरस्त कर दिया गया गया है।आदेश की प्रति पत्र के साथ संलग्न करते हुए सहायक मत्स्य निदेशक सोनभद्र को निर्देशित किया गया है कि ठेकेदार द्वारा नाव, मोटर बोट, जाल में शिकारमाही कार्य में लगे हुए शिकारियों को तत्काल प्रभाव से जलाशय से बाहर करने के साथ केज कल्चर का कार्य एवं शिकारमाही का कार्य तत्काल प्रभाव से बन्द करे।आदेश का कड़ाई से अनुपालन करने के लिए विभाग के सम्बन्धितों को पत्र के माध्यम से निर्देशित किया गया है। बावजूद अभी भी अबैध रूप से रिहन्द जलाशय में ठेकेदार के शिकारियों द्वारा मछलियां मारी जा रही है। बताया जाता है कि आदेश जारी होने के बावजूद बिभागीय कर्मियों की मिलीभगत से मछलीे मारने का कार्य और बाहर की मंडियों में मछली भेजने का कार्य वेरोकटोक जारी है। गौरतलब हो कि इस अबैध धंधे से सरकार के राजस्व की जहाँ भारी क्षति हो रही है । वहीं क्षेत्र के लोगो ने इस महीने में मछली मारने पर कड़ा एतराज जताते हुए कहा कि माह जून जुलाई और अगस्त में मछलियां अंडा देती है । अगर ठेकेदार इसी तरह शिकार करता रहा तो दुर्लभ प्रजाति की मछलियों का सफाया हो जायेगा।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0 Comments
BREAKING NEWS
ईद के चाँद का हुआ दीदार, ईद शुक्रवार को गांव की  मुखिया निर्वाचित होते ही ग्रामीणों की सेवा में जुटी संगीता जायसवाल शक्तिनगर एसएचओ मिथिलेश मिश्रा ने ईद के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक किया गाँवों , गलियों को सेनेटाइजेशन का कार्य शुरू, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती ने गाये करोना गीत सदर विधायक ने खुद संभाली ग्राम पंचायतों मे सैनिटाइजेशन की कमान पिपरी मे हुइ हत्या का हुआ खुलासा अंजनी राय ने आरोपी को किया गिरफ्तार चोपन मे रेलकर्मियों के बीच होम्योपैथी दवा वितरित की गई यादों में हमेशा जीवंत रहेगा कर्मयोगी अमरदीप- राकेश श्रीवास्तव भारती इंटर कॉलेज विंढमगंज के वरिष्ठ लिपिक व कोन ब्लॉक के कुड़वा गाँव के पूर्व प्रधानपति समाजसेवी इंद्... सड़ियल बिजली उपकरण के कारण चार दिन से आपूर्ति बंद, जनजीवन अस्त व्यस्त
scroll to top