सोनभद्र

जंगल में मिला मृत मोर वन विभाग ने पोस्टमार्टम के बाद  रेंज ऑफिस  परिसर में दफनाया

विंढमगंज /सोनभद्र (राम आशीष यादव)

स्थानीय वन रेंज कार्यालय अंतर्गत हारनाकछार ग्राम पंचायत के अंतर्गत पश्चिमी कंपार्टमेंट नंबर 8 के बासीन जंगल में एक राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत अवस्था में पाया गया जिसे पोस्टमार्टम के बाद वन रेंज आफिस के अन्तर्गत स्थानीय संभ्रांत लोगों के बीच दफनाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विंढमगंज वन रेंज के रेंजर विजेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि विंढमगंज वन रेंज के हरनाकछार पश्चिमी कंपार्टमेंट नंबर 8 के अंतर्गत बासीन के घनघोर जंगल में कल दोपहर के बाद ग्रामीणों की सूचना पर एक राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत अवस्था में मिला ग्रामीणों की माने तो उक्त मोर को कुत्तों ने नोच कर घायल कर दिया था जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई थी जिसे वन रेंज कार्यालय पर लाकर आज पशु डॉक्टर के द्वारा पोस्टमार्टम कराने के बाद स्थानीय कुछ संभ्रांत लोगों के बीच रेंज कार्यालय परिसर में दफना दिया गया। राष्ट्रीय पक्षी मोर को दफनाने के दौरान रेंजर विजेंद्र श्रीवास्तव, भाजपा नेता राम नरेश पासवान, दिवाकर दुबे,थाने के दरोगा राम सिंह के अलावा वनरक्षक अवधेश कुमार, सूबेदार प्रसाद भार्गव, लालचंद व वीरेंद्र कुमार ,सुमन कुमार गुप्ता मौजूद थे।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
BREAKING NEWS
दंगल सीजन पांच का दो दिवसीय मुकाबला 4 फरवरी से स्टेडियम में होगा अंतरराज्जीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन 4 व 5 फरवरी को दुद्धी बार के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण 3 फरवरी को रोवर्स रेंजर को समाज सेवा और राष्ट्र सेवा के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए-डॉ रामसेवक सिंह दूसरो की मदद कर दिलों पर राज करने वाला ही असली हीरो- शुभाबहन पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होना बहुत ही आवश्यक- डीएफओ मनमोहन मिश्रा स्वच्छता अभियान को लेकर नगर पंचायत कर्मियों ने निकाली रैली पाक्सो एक्ट: दोषी धनंजय सिंह को उम्रकैद लूट के चार दोषियों को 3-3 वर्ष की कैद अपनादल( एस) के छानबे विस क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक राहुल प्रकाश के निधन पर डीसीएफ चेयरमैन सुरेन्द्र...
Download App