सोनभद्र

ग्रासिम द्वारा किया गया ‘‘महिला स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

रेनुकूट/सोनभद्र(जी.के.मदान)
ग्रासिम इण्डस्ट्रीज लिमिटेड रेनुकूट के ईकाई प्रमुख एस0एन0शास्त्री एवं मानव संसाधन प्रमुख संजय सिंह की देख-रेख में संचालित कार्यकम ‘‘कोरोना (कोविड-19) नामक संक्रामक महामारी से बचाव’’ हेतु विभिन्न प्रकार के कार्य किये जा रहे है, जिसके अंतर्गत देष-विदेश में फैले कोरोना (कोविड19) नामक संक्रामक महामारी से बचाव संस्थान की आपदा प्रबंधन की टीम बढ़-चढ़ कर कार्य कर रही है।उक्त की कड़ी में संस्थान के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा ग्रामसभा बभनडीहा विकास खण्ड म्योरपुर में आज 26 जून (शुक्रवार) को एक महिला स्वास्थ्य जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। उक्त दोनों शिवरों में ग्रासिम इण्डस्ट्रीज के स्वास्थ्य विभाग की टीम व उक्त स्थानीय ग्रामसभा बभनडीहा एवं मॉं मैत्रायनी इण्टर कालेज म्योरपुर के अध्यापक दया शकर सिंह अलावा उक्त विद्यालय के कुमारी सोन कुॅंवर – कप्तान (कब्ब्डी) एवं उक्त स्कूल के सीमा, कलावती,पूनम के संयुक्त प्रयास से सभी महिलाओं के स्वास्थ्य सुधार के बारे में जागरुक किया गया तथा ‘‘कोरोना (कोविड-19) नामक संक्रामक महामारी से बचाव’’ हेतु विभिन्न प्रकार के उपायों के बारे में भी जागरुक किया गया। उक्त शिविर में ग्रासिम इण्डस्ट्रीज के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा महिलाओं के लिये आयरन, कैल्सियम की दवा तथा सिनेटरी पैड के अलावा कार्यक्रम में उपस्थित उक्त ग्रामसभा के करीब 75 लोगों में कपड़े द्वारा निर्मित फेश मास्क का भी वितरण किया गया।संस्थान द्वारा किये गये इस प्रकार के कार्यक्रम से उपस्थित सभी ग्रामीणजनों में काफी खुशी दिखायी दी तथा सभी ने कम्पनी के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के समापन पर संस्थान के वरिश्ठ ग्रामीण विकास अधिकारी अमर सिंह द्वारा सभी को धन्यवाद दिया गया।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
BREAKING NEWS
पुलिस और अपराधियों में मुठभेड़ बाल बाल बचे एसएचओ कनहर सिचाई परियोजना के निरीक्षण में पहुँचे जलशक्ति मंत्री को विस्थापितों ने सौंपा ज्ञापन जलशक्ति मंत्री ने निर्माणाधीन कनहर सिंचाई परियोजना निर्माण का लिया जायजा तरिया क्षेत्र में अस्पताल की मिली सौगात जिला न्यायालय का निर्माण होगा शीघ्र: बृजेश पाठक वैल्यूज़ मंथ के अंतर्गत हिण्डाल्को में कार्यरत सफाई कर्मियों को किया गया सम्मानित भाजपाईयों ने किया गर्मजोशी से उपमुख्यमंत्री का स्वागत प्राथमिक विद्यालय यूनिट-3 में छात्रों को दिया गया रोबोटिक्स का प्रशिक्षण जेएमडी दिल्ली की टीम ने एन ई आर वाराणसी को दी पटखनी - देवेंद्र,साजिद और चोपन पुलिस ने तमंचे के बल पर लूट का खुलासा कर लूटी गयी स्वीफ्ट डिजायर के साथ 2 आरो...
Download App