Close

विश्वकर्मा महासभा ने बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस सेवा सम्मान संकल्प के रूप में मनाया

वाराणसी 15 जून। ऑल इंडिया यूनाइटेड विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा ने अंतरराष्ट्रीय बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस को सेवा सम्मान संकल्प दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर वेबीनार के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि समाज में पारिवारिक संवेदनहीनता और विद्रूपता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की अब घरों में बेटे बेटियों को अपने बूढ़े मां बाप बोझ लगने लगे हैं। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा देश में वृद्धाश्रमों की बढ़ रही संख्या इस बात का द्योतक है कि बुजुर्गों के प्रति उपेक्षा एवं दुर्व्यवहार का मामला दिनों दिन बढ़ रहा है। उन्होंने कहा जिन बच्चों को बड़े अरमान से मां बाप पढ़ा लिखा कर काबिल बनाने की कोशिश करते हैं। प्रायः वही बच्चे मां-बाप के अरमानों और भावनाओं पर कुठाराघात करते हुए उनके हाल पर अकेला छोड़ देते हैं। जिससे आज देश में एक चौथाई बुजुर्ग अकेले रहने को मजबूर हैं।एक रिपोर्ट के अनुसार गावों में 21.38 फीसद एवं शहरों में 25.3फीसद बुजुर्ग अकेले रह रहे हैं। उन्होंने कहा बुढ़ापा एक अनिवार्य शारीरिक अवस्था है इस चक्र से सभी को गुजरना होगा। इसलिए बुजुर्ग तिरस्कार और बोझ नहीं बल्कि आदर्श सेवा और सम्मान के अधिकारी हैं। सरकार की नीतियां और योजनाएं भी इनके लिए अपर्याप्त हैं। सरकार को चाहिए कि बुजुर्गों के तिरस्कार को संगीन सामाजिक अपराध घोषित करे। वेबीनार में शामिल लोगों में प्रमुख रूप से श्रीकांत विश्वकर्मा डॉ प्रमोद कुमार विश्वकर्मा नंदलाल विश्वकर्मा अरविन्द विश्वकर्मा एडवोकेट दीनदयाल विश्वकर्मा सुरेश विश्वकर्मा एडवोकेट लोचन विश्वकर्मा कालिका विश्वकर्मा राहुल विश्वकर्मा भैरो विश्वकर्मा नागेंद्र विश्वकर्मा आशीष विश्वकर्मा धर्मेंद्र विश्वकर्मा सिद्धार्थ विश्वकर्मा प्रेम विश्वकर्मा रमेश कुमार विश्वकर्मा बिजेंद्र विश्वकर्मा गब्बर राजेश कुमार रामकिशोर विश्वकर्मा विश्वकर्मा विजय विश्वकर्मा पत्रकार राजू विश्वकर्मा पत्रकार सुभाष विश्वकर्मा पत्रकार श्रीमती अनीता विश्वकर्मा शोभा विश्वकर्मा जितेंद्र विश्वकर्मा बृजमोहन दास विश्वकर्मा इत्यादि लोग थे।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
वंश नारायण राय ने अवैध शराब के साथ आरोपी का किया चालान फुलवार लिंक रोड पर एनएच के पास छ इंची मोटी दीवार के नाली  निर्माण का ग्रामीणों ने किया विरोध  प्रांत अधिवेशन को लेकर बैठक सम्पन्न शराब पीने को लेकर मना करना पत्नी को पड़ा महंगा घायल पत्नी ने तोड़ा दम साक्षरता अभियान के तहत बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को लेकर छात्रों ने किया नुक्कड़ नाटक तुर्रा डाकघर में हुआ भव्य विदाई समारोह पंचायत चुनाव के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक सोनभद्र द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत तीन वारंटी को विंढमग... सोन,कनहर,पांगन नदी मे अवैध खनन पर जलपुरुष ने जतायी चिंता रिहंद परियोजना के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दी गई भावभीनी विदाई खड़ी ट्रक मे बलकर ने मारा टक्कर चालक घायल
scroll to top