सिंगरौली

हुक्कामों से कम्बल हासिल करते ही मुफ़्लिसों के दिल से निकली दुवाएं

मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स एकेडमी द्वारा दुद्धी के बघाडू गांव में हुआ कम्बल वितरण का आयोजन

पुलिस उपाधीक्षक दुद्धी संजय वर्मा रहे मुख्य अतिथि

दुद्धी, सोनभद्र (मु.शमीम अंसारी/भीम जायसवाल)।

स्थानीय ब्लॉक क्षेत्र के बघाडू ग्राम स्थित लल्लन प्रसाद शिक्षण संस्थान कैम्पस में रविवार को मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स एकेडमी के तत्वावधान में गरीबों को कम्बल वितरण किया गया। कम्बल वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सी ओ दुद्धी संजय वर्मा तथा विशिष्ट अतिथि चोपन निवासी समाजसेवी एजाज अहमद रहे। एकेडमी के अध्यक्ष जुबेर आलम ने बताया कि मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स एकेडमी नगर व ग्रामीण अंचलों में खेलकूद के आयोजन के साथ-साथ गरीबों के हितार्थ भी सचेत रहती है। ठंड के मौसम में गरीबों को कम्बल वितरण करने में एकेडमी के सदस्यों को जहां सुखद अनुभूति का एहसास होता है वहीं गरीबों की दुवाएं एकेडमी के आगे के कार्यों का मार्ग प्रशस्त करेगी। इन सब सेवाओं में हमारे अतिथियों का समय-समय पर जो सहयोग और सुझाव मिलता रहता है इसके लिए मैं सदैव आभारी रहूंगा। मुख्य अतिथि पुलिस उपाधीक्षक संजय वर्मा ने ऐसे पुनीत कार्य के लिए एकेडमी के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि समाज के वंचित, गरीब और लाचार लोगों की मदद के लिए समृद्ध लोग आगे आएं, यह सभ्य समाज की निशानी है। इसके लिए सभी को अपने भीतर दया और दान की प्रवृत्ति विकसित करनी होगी, जो भारतीय संस्कृति की पहचान है। यदि सक्षम लोग अपनी इस जिम्मेदारी को समझेंगे तो न कोई भूखा सोएगा, न किसी को दुख होगा। इस मौके पर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि के हाथों सैकडों लोगों को वस्त्र और कम्बल वितरण किया गया। कम्बल वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नगर पंचायत अध्यक्ष राजकुमार अग्रहरि ने कहा कि सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है । इस ठंड के मौसम में कंबल से असहायों को काफी राहत मिलेगी।
इस दौरान अध्यक्ष जुबेर आलम, प्रधान संघ ब्लॉक अध्यक्ष हरिशंकर यादव, तैयब अली, हरिहर यादव, शिवशंकर, जवाहर लाल, रंजीत सोनी, आशीष जायसवाल, सर्वेश मोहन, दीपक जौहरी, अभय सिंह, इस्लामुलहुदा, ललित सिंह सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।

गरीबों के चेहरे पर दिखी मुस्कान

कम्बल वितरण के लिए आयोजित किये गए इस समारोह में तहसील क्षेत्र के बघाडू गांव के सैकड़ों लोग एकत्रित हुए थे, जिनकी दशा देखकर वास्तव में ऐसा लग रहा था कि अगर ऐसे लोगों को ठण्ड से बचाव के लिए उचित प्रबंध नहीं किया गया तो उनके साथ कोई गंभीर हादसा भी हो सकता है।
फिलहाल इस व्यवस्था से ऐसे लोगों को बड़ी राहत मिली जो 80 की भी उम्र पार चुके है, या जो शारीरिक रूप से विकलांग हैं, और उनके न तो कोई सहारा है, और न ही इन लोगों के पास पर्याप्त पैसा ही है कि अपने से इंतजाम कर सकें। कम्बल पाकर इन गरीब और असहाय लोगों के चेहरे पर मुस्कान साफ दिखाई पड़ रही थी।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
सूखा ग्रस्त घोषित कर राहत दे सरकार- आइपीएफ टोल फ्री पर शिकायत के बाद भी नही बदला गया ट्रान्सफार्मर, धरना की चेतावनी योगाभ्यास के द्वारा ही शरीर को सुंदर व स्वस्थ बनाया जा सकता है-रामबाबू राय चहुंओर लहर-लहर लहराया तिरंगा राजेश सिंह ने  गैंगस्टर एक्ट में वांछित कुख्यात पशु तस्कर को किया गिरफ्तार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व जिला मंत्री द्वारा किया गया ध्वजारोहण स्वतंत्रता आंदोलन के प्रत्यक्षदर्शी ने किया ध्वजारोहण बजरंग दल ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीणों में आक्रोश स्वतन्त्रता दिवस की ढेर सारी शुभकामनाये- कुशाग्र मिश्रा (युवा बीजेपी नेता)