सिंगरौली

स्वच्छता और समसामयिक मुद्दों के प्रति ग्रामीणों को किया गया जागरूक

दुद्धी,सोनभद्र। भाऊराव देवरस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय दुद्धी सोनभद्र में राष्ट्रीय सेवा योजना विशेष शिविर के चौथे दिन आज दिनांक 6 फरवरी 2020 को दोनों कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती आरजू सिंह, डॉ विवेकानंद और डॉ एनके पांडे ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर नीलांजन मजूमदार,श्री जगजीत सिंह और अन्य अतिथिगण का स्वयंसेवियों द्वारा स्वागत किया गया।

डॉक्टर पांडे( दंत चिकित्सक) ने स्वयंसेवियों को दांत का रखरखाव कैसे करें विषय पर चर्चा किया। स्वयंसेवकों ने भी दांत से संबंधित व्यक्तिगत समस्याओं को रखा और सुझाव को ग्रहण किया। कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती आरजू सिंह ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया। वहीं द्वितीय पाली में श्री मृत्युंजय यादव, मोहम्मद शहबाज खान,श्री संतोष कुमार सिंह और दोनों कार्यक्रम अधिकारी के संरक्षण में सभी स्वयंसेवी ग्रामसभा मल्देवा में जाकर साक्षरता, स्वास्थ्य,पर्यावरण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से संबंधित स्लोगन को घरों के दीवारों पर लिखा।

साथ ही ग्राम वासियों को स्वच्छता और समसामयिक मुद्दों के प्रति जागरूक किया। आज शिविर में डॉ हरिओम वर्मा,श्री अजय कुमार श्यामा, श्री उमेश कुमार गुप्त,श्री नंद बिहारी सिंह,श्री मनीष राज बावरे, श्री सुरेश चंद इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
जीएसटी टीम आने की सूचना से बाजार में सन्नाटा मुख्य अभियंता ने कनहर सिंचाई परियोजना के मुख्य बांध के राकफिल निर्माण का लिया जायजा नसबंदी शिविर में 49 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण सर्वश्रेष्ठ कायकल्पित विद्यालयों के अध्यापक व प्रधानों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित नौकरी करने निकले रेलवे कर्मचारी हुआ गुम, भाई ने दी गुमसुदगी की प्रार्थना पत्र घटिया कार्य की वजह से छत गिरने की स्थिति,बच्चे कमरे के बाहर पढ़ने को मजबूर 6 अध्यक्ष, 4 महामंत्री व 2 कोषाध्यक्ष समेत 32 प्रत्याशियों ने किया नामांकन विराट रुद्र महायज्ञ की तैयारियां पूरी, श्री रामकथा से गुंजायमान होगा ओबरा नगर अटेवा ने मनाया शहीद दिवस, स्वo रामआशीष सिंह को किया याद राजकीय डिग्री कॉलेज संचालन को लेकर शिक्षा मंत्री को पत्र
Download App