सिंगरौली

हिण्डाल्को में श्रद्धाभाव के साथ हुई ज्ञान की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की पूजा

जी.के.मदान

रेणुकूट(सोनभद्र)। हिण्डाल्को मनोरंजनालय में ज्ञान की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती की पूजा ऊत्साहपूर्वक की गई। हिण्डाल्को रेणुकूट क्लस्टर के मानव संसाधन प्रमुख सतीश आनंद ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर पूजा-अर्चना की।
बसंत पंचमी के पावन अवसर पर सतीश आनंद ने वसंत पंचमी के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया ज्ञान की देवी मां सरस्वती को विद्या प्रदान करने वाली देवी कहा गया है क्योंकि ऐसी मान्यता है कि मां सरस्वती की कृपा से जड़बुद्धि भी विद्वान हो जाते हैं। मां सरस्वती के रूप में हमारी बुद्धि, प्रज्ञा तथा मनोवृतियों की संरक्षिका है। हमारे मस्तिष्क में जो आचार-विचार हैं उसका आधार मां सरस्वती ही हैं। इसके पश्चात् मां सरस्वती की वंदना कर प्रसाद वितरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस मौके पर एचआर विभाग के राजीव झुनझुनवाला, अजीत तिवारी, राजेश सिंह इंदौलिया समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर कस्बे का मूल्यांकन कर शासन को जल्द भेजी जाएगी रिपोर्ट- तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद के जन्मदिन के अवसर पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष ने मरीजो को बांट... सम्पूर्ण समाधान दिवस में 25 में 5 मामलों का मौके पर निस्तारण दुद्धी को जिला बनाए जाने को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन कायाकल्प योजना की टीम ने सीएचसी दुद्धी का किया निरीक्षण स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए पुस्तकों का अध्ययन आवश्यक - एसएन सिंह पावर सेक्टर के निजीकरण पर लगे रोक -वर्कर्स फ्रंट अधिवक्ता दिवस के रूप में मना डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिवस महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गीता जयंती की पूर्व संध्या पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन करंट की जगह चपेट में आने से युवक की मौत
Download App