सिंगरौली

बारिश ने नए साल के पिकनिक में डाला खलल

सुबह मौसम खुला और धूप दिखी तो पिकनिक स्पॉट की तरफ कुच किये थे लोग

दोपहर की बारिश ने छींकते और दांत किटकिटाते लोगों को किया घर वापस

दुद्धी, सोनभद्र(मु.शमीम अंसारी/भीम जायसवाल)।

नववर्ष की शुरुआत हल्की बूंदाबांदी से हुआ। बुधवार की भोर हुई बारिश और आसमान में बादल छाए रहने से ठंड का असर रहा। इसके बावजूद पिकनिक स्थलनुमा नदी नालों की जगह गुलजार रहे। नव वर्ष के आगमन के अवसर पर कनहर, लौवा व ठेमा नदी में विभिन्न क्षेत्रो के पिकनिक स्पॉट पर जनमानस का जमावड़ा रहा। दुद्धी क्षेत्र के हाथीनाला, जोरकहु पर सर्वाधिक भीड़ रही, इसके अलावा कैलाशकुंज द्वार, कनहर रेलवे पुल, ठेमा पुल, बावन झरिया, कनहर सिंचाई परियोजना स्थल, लौवा नदी आदि पिकनिक स्थलों पर युवक युवतियों का सुबह से ही जमावड़ा लगने लगी थी। नववर्ष के आगमन को बेहतर तरीके से मनाने को लेकर पिकनिक स्थलो पर युवक एवं छोटे छोटे बच्चे डीजे के साउंड पर तमाम पिकनिक स्थलों पर युवा फिल्मी गीतों पर थिरकते रहे। विभिन्न तरह के पकवानों का भी स्वाद चखा। दोपहर बाद शुरू हुई रिमझिम बारिश ने नया साल पर पिकनिक मनाने वालों के ऊपर कहर बनकर टूटा। एक तो मौसम सर्द और ऊपर से जब बदन का कपड़ा भींगा तो दांत कटकटा कर खुद ही पिकनिक से पनाह मांगने लगा।
बुधवार की अर्धरात्रि के बाद वर्ष 2020 का आगमन होते ही नगर में आतिशबाजी भी सुनने को मिली। हैप्पी न्यू ईयर के उद्घोष से वातावरण गूंज उठा। लोगों ने एक-दूसरे को “नव वर्ष मंगलमय हो” के संबोधन के साथ बधाई दी। इसके अलावा मोबाइल के जरिए भी लोगाें नये वर्ष की बधाई दी। पिकनिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय पुलिस प्रभारी निरीक्षक अशोक सिंह के नेतृत्व में सक्रिय रही। खासकर चंदौली में कर्मनाशा पुल टूटने के कारण दुद्धी हाइवे मार्ग पर हुई अचानक ट्रकों की बेहताशा बढ़ोत्तरी को लेकर पुलिस चाको चौबंद रही। रजखड़ से लेकर कनहर नदी तक जगह-जगह पुलिस की टीम तैनात रहकर ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने के लिए जूझती रही।
नव वर्ष की शुरुआत होते ही आधी रात से ही लोग फोन, एसएसएम, वाट्सअप के साथ ही सोशल नेटवर्किंग के जरिए लोगों को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर सिचाई परियोजना के निरीक्षण में पहुँचे जलशक्ति मंत्री को विस्थापितों ने सौंपा ज्ञापन जलशक्ति मंत्री ने निर्माणाधीन कनहर सिंचाई परियोजना निर्माण का लिया जायजा तरिया क्षेत्र में अस्पताल की मिली सौगात जिला न्यायालय का निर्माण होगा शीघ्र: बृजेश पाठक वैल्यूज़ मंथ के अंतर्गत हिण्डाल्को में कार्यरत सफाई कर्मियों को किया गया सम्मानित भाजपाईयों ने किया गर्मजोशी से उपमुख्यमंत्री का स्वागत प्राथमिक विद्यालय यूनिट-3 में छात्रों को दिया गया रोबोटिक्स का प्रशिक्षण जेएमडी दिल्ली की टीम ने एन ई आर वाराणसी को दी पटखनी - देवेंद्र,साजिद और चोपन पुलिस ने तमंचे के बल पर लूट का खुलासा कर लूटी गयी स्वीफ्ट डिजायर के साथ 2 आरो... सोन संगम शक्तिनगर के तरफ से संत शिरोमणि रविदास जयंती के अवसर पर भव्य आयोजन किया गया
Download App