सोनभद्र

मेरा दिल कहता है एक बात रक्तदान करो हर बार

दुद्धी, सोनभद्र रक्त की कमी से जूझते हुए कई लोग आपको मिल जाएंगे, कभी कभी तो ऐसी स्थिति आ जाती हैं कि कुछ लोग रक्त की कमी से स्वर्ग सिधार जाते है । इसी कमी को दूर करने के लिए लोगो मे जागरूकता का भाव भरकर उनको रक्त दान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी में से कुछ युवा और रक्तदान कर चुके अधेड़ भी आगे बढ़ कर रक्तदान करने का हौसला लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुँच जाते है। एक गर्भवती महिला किरण देवी को 2 यूनिट ब्लड की आवश्यकता थी जिसको देने के लिए पवन सिंह बबलू और दिग्गज जौहरी ने अपना ब्लड डोनेट किया । भाजपा नेता डीसीएफ चेयरमैन सुरेन्द्र अग्रहरि व संजु तिवारी की प्रेरणा से दोनों लोगो ने ब्लड डोनेट किया । गर्भवती महिला के परिजन आश्वस्त होकर दोनो लोगो का आभार प्रकट किया।।
भाजपा नेता सुरेन्द्र अग्रहरि ने कहा कि जिसको भी ब्लड की जरूरत होती है उनके लिए लोगो को प्रेरित कर ब्लड दिलाने की व्यवस्था कराई जाती हैं और आवश्यकता पड़ने पर जरूरत मंद लोगो को ब्लड दिलाया जाता रहेगा।।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर कस्बे का मूल्यांकन कर शासन को जल्द भेजी जाएगी रिपोर्ट- तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद के जन्मदिन के अवसर पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष ने मरीजो को बांट... सम्पूर्ण समाधान दिवस में 25 में 5 मामलों का मौके पर निस्तारण दुद्धी को जिला बनाए जाने को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन कायाकल्प योजना की टीम ने सीएचसी दुद्धी का किया निरीक्षण स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए पुस्तकों का अध्ययन आवश्यक - एसएन सिंह पावर सेक्टर के निजीकरण पर लगे रोक -वर्कर्स फ्रंट अधिवक्ता दिवस के रूप में मना डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिवस महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गीता जयंती की पूर्व संध्या पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन करंट की जगह चपेट में आने से युवक की मौत
Download App