सोनभद्र

कलश यात्रा के साथ 24 कुंडीय नवचेतना जागरण गायत्री महायज्ञ का हुआ शुभारंभ

कलश यात्रा में भारी संख्या में सम्मिलित हुई महिलाएं।
– गायत्री परिवार के सदस्यो एवं पदाधिकारियों ने कलश यात्री महिलाओं का किया पुष्प वर्षा से स्वागत।
– 31 अक्टूबर तक चलेगा 24 कुंडीय महायज्ञ।

सोनभद्र (राजेश पाठक एड)। शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान में जिला मुख्यालय रॉबर्ट्सगंज के रामलीला मैदान में 24 कुंडीय नवचेतना जागरण गायत्री महायज्ञ का शुभारंभ शुक्रवार को कलश यात्रा के साथ हुआ। यह कलश यात्रा रामलीला मैदान से प्रारंभ हुआ और नगर भ्रमण करते हुए पुनः रामलीला मैदान में जाकर समाप्त हुआ। कलश यात्रा के दौरान महिलाएं सिर पर कलश धारण किए हुए गायत्री माता की भजन और जयकारा लगाते हुए रामलीला मैदान में पहुंची जहां पर गायत्री परिवार के जिला समन्वयक राजकुमार तरुण ने बताया कि-कार्यक्रम में ध्यान साधना एवं प्रज्ञा को योग यज्ञ का ज्ञान विज्ञान देव पूजन एवं गायत्री महायज्ञ कार्यकर्ता गोष्ठी नारियों जागो स्वयं को पहचानो के अलावा 24 यज्ञ कुंड पर दंपत्ति हवन एवं पूजन करेंगे एवं उपस्थित दंपत्ति को दीक्षा भी दिया जाएगा।
इस क्रम में रामायण कल्चर मैपिंग योजना के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर, संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश के नामित सदस्य दीपक कुमार केसरवानी पत्नी साहित्यकार प्रतिभा देवी के साथ दीक्षित होंगे।
वही कार्यक्रम स्थल पर उप समन्वय अरविंद सिंह, रामाधार चौबे, बासुदेव यादव, राम दुलारे विश्वकर्मा, अरुण शास्त्री, आचार्य गोपाल अग्रहरी, गोविंद कुमार उमर, सरिता जयसवाल, सरोज केसरी, लक्ष्मी देवी, विभा देवी, गीता देवी, सुमन, उर्मिला देवी, सीमा अग्रहरि आदि सदस्यो एवं पदाधिकारियों पुष्प वर्षा कर कलश यात्रियों का स्वागत किया गया।
इस अवसर पर शांतिकुंज हरिद्वार से आए हुए विकास भाई ब्रह्मभट्ट ने कलश यात्रा में सम्मिलित 251 बहनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया।
वही मंच पर विकास ब्रह्मभट्ट का स्वागत शिव शंकर कुशवाहा, संगीतकार जय सिंह, अभय सिंह अभय श्रीवास्तव, सुनील सिंह का स्वागत अरविंद सिंह, प्रकाश केसरी, प्रदीप बाला ने किया।
इस अवसर पर शांतिकुंज हरिद्वार से आए हुए संगीतकारों ने भजन प्रस्तुत किया और उपस्थित सभी माताओं एवं बहनों ने आरती के बाद प्रसाद ग्रहण किया।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर सिचाई परियोजना के निरीक्षण में पहुँचे जलशक्ति मंत्री को विस्थापितों ने सौंपा ज्ञापन जलशक्ति मंत्री ने निर्माणाधीन कनहर सिंचाई परियोजना निर्माण का लिया जायजा तरिया क्षेत्र में अस्पताल की मिली सौगात जिला न्यायालय का निर्माण होगा शीघ्र: बृजेश पाठक वैल्यूज़ मंथ के अंतर्गत हिण्डाल्को में कार्यरत सफाई कर्मियों को किया गया सम्मानित भाजपाईयों ने किया गर्मजोशी से उपमुख्यमंत्री का स्वागत प्राथमिक विद्यालय यूनिट-3 में छात्रों को दिया गया रोबोटिक्स का प्रशिक्षण जेएमडी दिल्ली की टीम ने एन ई आर वाराणसी को दी पटखनी - देवेंद्र,साजिद और चोपन पुलिस ने तमंचे के बल पर लूट का खुलासा कर लूटी गयी स्वीफ्ट डिजायर के साथ 2 आरो... सोन संगम शक्तिनगर के तरफ से संत शिरोमणि रविदास जयंती के अवसर पर भव्य आयोजन किया गया
Download App