सोनभद्र

हिण्डाल्को में सड़क सुरक्षा सम्बंधी जागरुकता सत्र का आयोजन

रेणुकूट।(सोनभद्र)
जी.के.मदान
हिण्डाल्को हमेशा से अपने कर्मचारियों एवं उनके परिवार की सुरक्षा को लेकर सजग रहता है। इसके लिए समय- समय पर विभिन्न प्रकार के जागरुकता कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में कॉलोनी की महिलाओं को सड़क सुरक्षा के प्रति सगज करने के उद्देश्य से क्लब हिण्डाल्को में एक जागरुकता सत्र का आयोजन किया गया।
सेफ्टी 360 के मद्देनजर ऑफ द जॉब सेफ्टी टास्क फोर्स के अंतर्गत रोड सेफ्टी अवेयरनेस सेशन का आयोजन किया गया जिसमें तकरीबन 120 महिलाओं ने प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम में सुरक्षा विभाग के धीरेंद्र राठौर ने बतौर प्रशिक्षक सड़क सुरक्षा की बारीकियों को बेहतर ढ़ंग से समझाया। उन्होंने सड़क पर चलने के दौरान उपयोग में लाए जाने वाले संकेतों (रोड सिग्नल्स), सड़क दुर्घटना के कारणों, सड़क से सम्बंधित नियम, महिलाओं के लिए यात्रा के दौरान अपनाए जाने वाले सुरक्षा उपकरणों एवं तकनीकों, डिफेंसिव ड्राइविंग इत्यादि के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में तरंगिनी महिला मंडल की अहम भूमिका रही। बड़ी संख्या में महिलाओं ने इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के अंत में महिलाओं ने सड़क सुरक्षा से संबंधित सवाल- जवाब भी किये। इस अवसर पर महिला मंडल की अध्यक्षा लक्ष्मी नागेश, संयुक्त अध्यक्षा सीमा सिंह, पूनम रॉय, रेखा ठाकुर समेत तमाम अन्य सदस्याओं ने कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की।

Ram Ashish Yadav

राम आशीष यादव सोनभद्र विंडमगज निवासी है। कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS