सोनभद्र

वोकल फ़ॉर लोकल’ को बढ़ावा देने के लिये स्थानीय उत्पाद को बढ़ावा देने पर जोर

दुद्धी, सोनभद्र। भाजपा दुद्धी मण्डल ने सेवा पखवाड़ा के सातवें दिन ‘वोकल फ़ॉर लोकल’ को बढ़ावा देने के लिये कार्यक्रम आयोजित किया गया।समूह के महिलाओं के द्वारा प्रदर्शनी लगाकर लोकल उत्पादों की जानकारी दी गई ।मुख्य अतिथि दुद्धी उप जिलाधिकारी शैलेन्द्र मिश्रा व दुद्धी ब्लॉक प्रमुख रंजना चौधरी ने कहा कोरोना महामारी ने न केवल भारत की बल्कि पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। कोरोना के चलते सरकार ने लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से लॉक डाउन लगा रखा था जिससे अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचा है।

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने व्यवसाय और वाणिज्य प्रणाली को पटरी पर लाने के लिए राहत पैकेज का एलान किया। साथ में लोगों से भी निवेदन किया की भारत की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए “लोकल सामान” ज्यादा खरीदें ताकि छोटे उद्यमियों को फायदा हो और देश का पैसा देश में ही रहे। साथ ही लोगों से यह भी अपील की कि “लोकल के लिए वोकल” बने।

वही जिलामंत्री दिलीप पांडे व मण्डल अध्यक्ष मनोज सिंह ने कहा आज हमारे दुद्धी क्षेत्र में भी लोकल उत्पादों को बढ़ावा देने की जरूरत है ताकि हम हर घर के लोगो को आत्मनिर्भर बना सके आज हर गांव में समूह की बहनों के द्वारा कुछ न कुछ चीजों को बनाया जा रहा है जो कि आत्मनिर्भर भारत की कल्पना का सपना साकार कर रहा है।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष दुर्गावती देवी, जिला कार्यसमिति सदस्य राजन चौधरी, मनोज मिश्रा, मण्डल उपाध्यक्ष शेषमणि चौबे, मण्डल महामंत्री मनीष जायसवाल, संजय गुप्ता, सोशल मीडिया आईटी संयोजक अनुरोध भोजवाल कौशलेंद्र प्रताप सिंह भाजयुमो मण्डल उपाध्यक्ष आमेश सिंह कोषाध्यक्ष अनुराग त्रिपाठी बुथ अध्यक्ष वीरेंद्र अग्रहरी व समूह की महिलाओं सहित अन्य मौजूद रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS