सोनभद्र

बीडीओ के साथ प्रधान संघ की बैठक सम्पन्न, कई मुद्दे पर नही बनी सहमति

दुद्धी, सोनभद्र। सोमवार को दुद्धी ब्लॉक सभागार में बीडीओ के साथ प्रधान संघ की बैठक हुई। बैठक में प्रधान संघ ने ब्लॉक में कमीशनखोरी एवं भ्रष्टाचार सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई लेकिन घण्टों बैठक के बाद भी भ्रष्टाचार को लेकर कोई हल नही निकला।हालांकि कुछ मुद्दों पर बीडीओ के बैठक में सहमति जरूर बनी लेकिन प्रधानों की नाराज़गी अभी भी बरकरार है और सम्भवतः अभी एक और बैठक हो सकती हैं।
प्रधान संघ अभी भी उत्तर प्रदेश शासन के भ्रष्टाचार मुक्त को लेकर अड़ा हुआ है और उनका कहना है कि सरकार गांव में विकास कार्य के लिए जो धन भेज रही हैं उसमें ग्राम पंचायत सचिव और ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मनमानी ढंग से घाल मेल करते हैं जिससे गांव में विकास कार्य प्रभावित हो रहा है।दुद्धी ब्लॉक के अधिकारियों द्वारा छोटे मोटे कार्यक्रम के लिए भी ग्राम पंचायतों से चंदे की वसूली की जाती हैं जबकि ग्राम प्रधान शासनादेश की बात करते हैं तो उन्हें अनावश्यक रूप से परेशान किया जाता हैं।
बता दें कि दुद्धी ब्लॉक के प्रधान संघ ने ब्लॉक में भ्रष्टाचार को लेकर मोर्चा खोल दिए हैं जिसको लेकर ब्लॉक के अधिकारियों के बीच कई दौर की बातचीत हुई लेकिन अभी तक बात नही बन पाई है।सोमवार को सामूहिक बैठक के बाद 5 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल की बीडीओ संग वार्ता हुई लेकिन सूत्रों की माने तो अभी भी बात नहीं बन पाई है इसलिए अभी और बैठकों का दौर चल सकता है।
सूत्रों की हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता हैं कि दुद्धी ब्लॉक में सबसे अधिक कमीशनबाजी चल रही हैं जिसको लेकर प्रधानों में नाराजगी है और यह मुद्दा पिछले साल सदन की बैठक में भी उठा था तब तत्कालीन बीडीओ सहित अन्य अधिकारियों ने सूझ बूझ से मामले को शांत कराने में सफलता प्राप्त की थी लेकिन अब एक बार फिर से भ्रष्टाचार का मुद्दा जोर पकड़ने लगा है।

उधर प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश यादव ने कहा कि बीडीओ के साथ बैठक हुई लेकिन कुछ मुद्दों पर सहमति जताई गई हैं लेकिन अभी भी कई मुद्दों पर सहमति नहीं बनी है जिसको लेकर पुनः बैठक हो सकती हैं, उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रधान संघ भ्रष्टाचार मुक्त को लेकर दृढ़ संकल्पित है।उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर हल नहीं निकलता है तो दुद्धी ब्लॉक के सभी ग्राम प्रधान अनशन पर भी जा सकते हैं।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
जीएसटी टीम आने की सूचना से बाजार में सन्नाटा मुख्य अभियंता ने कनहर सिंचाई परियोजना के मुख्य बांध के राकफिल निर्माण का लिया जायजा नसबंदी शिविर में 49 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण सर्वश्रेष्ठ कायकल्पित विद्यालयों के अध्यापक व प्रधानों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित नौकरी करने निकले रेलवे कर्मचारी हुआ गुम, भाई ने दी गुमसुदगी की प्रार्थना पत्र घटिया कार्य की वजह से छत गिरने की स्थिति,बच्चे कमरे के बाहर पढ़ने को मजबूर 6 अध्यक्ष, 4 महामंत्री व 2 कोषाध्यक्ष समेत 32 प्रत्याशियों ने किया नामांकन विराट रुद्र महायज्ञ की तैयारियां पूरी, श्री रामकथा से गुंजायमान होगा ओबरा नगर अटेवा ने मनाया शहीद दिवस, स्वo रामआशीष सिंह को किया याद राजकीय डिग्री कॉलेज संचालन को लेकर शिक्षा मंत्री को पत्र
Download App