सोनभद्र

एसडीएम दुद्धी ने शौचालय घोटाला शिकायत की जांच तहसीलदार को सौंपी

दुद्धी, सोनभद्र। विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत डुमरा में शौचालय घोटाले का जिन्न एक बार फिर से निकल आया है। इस बात की जानकारी तब हुई जब दर्जनों ग्रामीण शिकायत लेकर तहसील दिवस में पहुंच गए। एसडीएम दुद्धी शैलेंद्र मिश्र ने तत्काल उक्त मामले की जांच का निर्देश तहसीलदार दुद्धी को दे दिया है।

डुमरा गांव के ग्रामीण छोटेलाल मौर्य, रामनरेश, सुनील कुमार, प्रमोद कुमार, पल्लवी देवी, गीता देवी, नंदलाल, अशोक, भोला, साजन, कामेश्वर, कमला, यशोदा देवी, जयप्रकाश सहित दर्जनों लोग तहसील सभागार दुद्धी में पहुँचकर एसडीएम को पत्र देकर कहा कि गांव के सचिव ने ग्राम प्रधान से मिलीभगत कर ग्राम पंचायत में कागज पर 531 शौचालय बनवा दिया और धन का बंदरबांट कर लिया। ग्राम पंचायत में कुछ शौचालय तो धरातल पर बने ही नहीं है। बीते 2017-18 में 531 ग्रामीणों को शौचालय निर्माण कराने के लिए ग्राम पंचायत को धनराशि उपलब्ध कराई गई थी। स्वच्छ भारत अभियान को अनदेखी करते हुए कार्य किए गए हैं। जबकि 380 शौचालय की धनराशि निर्गत की गई। लेकिन इसमें से सैकड़ों शौचालय का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। 180 शौचालय अभी तक नहीं बना है। तत्कालीन ग्राम प्रधान व सिकरेट्री मिलकर शौचालय की धनराशि हजम कर गए हैं। समय 2015-20 का कार्यकाल बीत गया है। जिन-जिन लाभार्थियों को शौचालय नही मिला ग्रामीण आज भी आस लगाए बैठे हुए हैं। एसडीएम दुद्धी शैलेंद्र मिश्र ने कहा कि दुद्धी ब्लॉक के डुमरा गांव में शौचालय निर्माण कार्य घोटाले की शिकायत मिली है। घोटाले की जांच के लिए तहसीलदार दुद्धी की एक टीम गठित कर दिया गया है। घोटाले की जाँच कर कड़ी कार्यवाही किया जाएगा।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
कनहर सिचाई परियोजना के निरीक्षण में पहुँचे जलशक्ति मंत्री को विस्थापितों ने सौंपा ज्ञापन जलशक्ति मंत्री ने निर्माणाधीन कनहर सिंचाई परियोजना निर्माण का लिया जायजा तरिया क्षेत्र में अस्पताल की मिली सौगात जिला न्यायालय का निर्माण होगा शीघ्र: बृजेश पाठक वैल्यूज़ मंथ के अंतर्गत हिण्डाल्को में कार्यरत सफाई कर्मियों को किया गया सम्मानित भाजपाईयों ने किया गर्मजोशी से उपमुख्यमंत्री का स्वागत प्राथमिक विद्यालय यूनिट-3 में छात्रों को दिया गया रोबोटिक्स का प्रशिक्षण जेएमडी दिल्ली की टीम ने एन ई आर वाराणसी को दी पटखनी - देवेंद्र,साजिद और चोपन पुलिस ने तमंचे के बल पर लूट का खुलासा कर लूटी गयी स्वीफ्ट डिजायर के साथ 2 आरो... सोन संगम शक्तिनगर के तरफ से संत शिरोमणि रविदास जयंती के अवसर पर भव्य आयोजन किया गया
Download App