सोनभद्र

नागपंचमी पर दुद्धी अखाड़े में पहलवानों ने दिखायेे दमख़म

जेबीएस के तत्वाधान में रामलीला मैदान पर देर शाम तक चला दंगल

दुद्धी, सोनभद्र जय बजरंग अखाड़ा समिति के तत्वाधान में नागपंचमी पर्व पर मंगलवार को दुद्धी खेल मैदान पर ऐतिहासिक दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र समेत पूर्वांचल के दर्जनों पहलवानो ने जबर्दस्त कुश्ती का प्रदर्शन कर, खूब वाहवाही लूटी व ईनाम बटोरे। शाम करीब चार बजे से शुरू हुए दंगल प्रतियोगिता का शुभारंभ आखाड़े का विधि विधान पूर्वक पूजन करने के साथ हुआ।इसके बाद मल्ल युद्ध का प्रदर्शन शुरू होते ही दुद्धी, खजुरी, दिघुल, रजखड़, मझौली, अमवार, नगवां, कटौली, कटौन्धी के अलावा रेनुकूट, ओबरा, चोपन, गोरखपुर, आजमगढ़ के पहलवानो ने भी अपने कला व दाव पेंच का जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसके पूर्व जय बजरंग अखाड़ा समिति के अध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रहरि की अगुवाई में महावीर मंदिर में स्थित केंद्रीय अखाड़ा से झंडा जुलुस ढोल नताशा के साथ निकला गया। जो समूचे कस्बे में घूमते हुए खेल मैदान तक पहुंचे। वहां हजारो लोगों की उपस्थिति में अखाड़ा की औपचारिकता पूरी करने के बाद दंगल प्रतियोगिता शुरू कराया।
दंगल में रेणुकूट के पहलवान परमहंस यादव ने जपला दुद्धी के पहलवान जोगेंद्र यादव को पटखनी देकर 41सौ रूपये का पुरस्कार जीता। इसी तरह सोनू गुप्ता ने मुन्ना कुशवाहा को, उदय यादव ने संजय को, उत्तम ने दिनेश को,जगदीश शर्मा ने अशोक यादव को पटखनी देकर खूब ईनाम व वाहवाही लूटी। इसके अलावा दर्जनों पहलवानों ने अपने मजे हुए दांव से विपक्षी पहलवान को मात दी। निर्णायक की भूमिका अजित सिंह व राकेश पहलवान ने निभाई। संचालन रामपाल जौहरी ने की। इस मौके पर चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि, नंदलाल एड., सुरेंद्र कुमार गुप्ता, दिनेश आढ़ती, कमल कुमार कानू,पंकज जायसवाल,अनिल कुमार, कृपाशंकर, सुमेर समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर कस्बे का मूल्यांकन कर शासन को जल्द भेजी जाएगी रिपोर्ट- तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद के जन्मदिन के अवसर पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष ने मरीजो को बांट... सम्पूर्ण समाधान दिवस में 25 में 5 मामलों का मौके पर निस्तारण दुद्धी को जिला बनाए जाने को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन कायाकल्प योजना की टीम ने सीएचसी दुद्धी का किया निरीक्षण स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए पुस्तकों का अध्ययन आवश्यक - एसएन सिंह पावर सेक्टर के निजीकरण पर लगे रोक -वर्कर्स फ्रंट अधिवक्ता दिवस के रूप में मना डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिवस महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गीता जयंती की पूर्व संध्या पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन करंट की जगह चपेट में आने से युवक की मौत
Download App