सोनभद्र

जन समर्थ योजना को लागू करने एवं उसका लाभ का देखा सजीव प्रसारण

दुद्धी, सोनभद्र। दिल्ली में अर्थशास्त्रियों के बीच पीएम मोदी ने वित्तमंत्री के साथ जन समर्थ योजना को लागू करने एवं उसका लाभ आम जनता कैसे ले सकते है। इसका सजीव प्रसारण देखने के लिए बैंक प्रबंधकों द्वारा बैंक में ही विशेष व्यवस्था की गई थी। कुछ इसी तरह का नजारा सोमवार को तहसील मुख्यालय के लगभग सभी राष्ट्रीय कृत बैंकों में देखने को मिला।
बैंक आफ इंडिया के प्रबंधक विनोद यादव ने योजना के बारे में ग्राहकों को विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि अब इस डिजिटल युग में लोन के लिए बैंकों का चक्कर नही लगाना पड़ेगा। और ना ही अनावश्यक रूप से शोषण का शिकार होना पड़ेगा| सबसे बड़ी बात यह है कि इस एप के जरिये ऋण का आन लाइन आवेदन करने के साथ सभी बैंकों के ब्याज दर की भी जानकारी दिखेगी। अपने सुविधानुसार मनपसन्द बैंक के जरिये लोन लेकर पढ़ाई, कृषि, व्यवसाय किया जा सकता है। करीब घंटे भर के सजीव प्रसारण के जरिये इसी बात को पीएम मोदी ने भी सरल शब्दों में जानकारी देते हुए योजना का लाभ लेने की अपील किया था| जिसका उपस्थित लोगों ने ताली बजाकर स्वागत किया। इस मौके पर बैंक से जुड़े तमाम अधिकारी कर्मचारी के साथ भारी संख्या में ग्राहक भी मौजूद रहे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
राजेश सिंह ने  गैंगस्टर एक्ट में वांछित कुख्यात पशु तस्कर को किया गिरफ्तार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व जिला मंत्री द्वारा किया गया ध्वजारोहण स्वतंत्रता आंदोलन के प्रत्यक्षदर्शी ने किया ध्वजारोहण बजरंग दल ने मनाया अखण्ड भारत संकल्प दिवस अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीणों में आक्रोश स्वतन्त्रता दिवस की ढेर सारी शुभकामनाये- कुशाग्र मिश्रा (युवा बीजेपी नेता) काशी विद्यापीठ एनटीपीसी कैंपस के कार्यकारी निदेशक डा चंद्रशेखर सिंह ने 75वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर ... बेहतर कार्य के लिए चंद्रभान सिंह को स्वतंत्रता दिवस पर मिला प्रशस्ति पत्र कोन प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव को पुलिस अधीक्षक ने उत्कृष्ट कार्य के लिये प्रशस्ति पत्र देकर किया सम... हंसवाहिनी पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मना स्वतन्त्रता दिवस समारोह