सोनभद्र

ग्रासिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम

रेणुकूट/सोनभद्र (जी के मदान) ग्रासिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड रेणुकूट के इकाई प्रमुख श्री एसoएन शास्त्री जी के अगुवाई में संस्थान के ईएचएस विभाग द्वारा रिंग रोड ट्रक ट्रांसपोर्ट एरिया के पास में स्थित रिक्लेमेशन एरिया में आज 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सभी द्वारा करीब 101 पौधे रोपित किए गए। उक्त वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान संस्थान के ईकाई प्रमुख श्री एसoएनo शास्त्री द्वारा बताया गया की 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस के रुप में मनाया जाता है, जिसका इस वर्ष का प्रमुख थीम है ओनली वन अर्थ जिसके लिए हमे एक जुट होकर अधिक से अधिक वृछारोपण करना चाहिए और धरती सहित धरती पर जीवन को बचानी चाहिए । महोदय द्वारा इस शुभ अवसर पर यह भी बताया गया की हम सभी को आज यह सकल्प लेना चाहिए की स्वयं या किसी अन्य के द्वारा रोपित किए गए किसी भी हरे वृछ को भविष्य में भी स्वयं या अन्य के द्वारा भी कोई नुकसान नही पहुंचाने देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वृक्ष है, तो हम भी हैं, बिना वृक्ष का जीवन संभव ही नहीं है । कार्यक्रम के दौरान महोदय द्वारा यह भी बताया गया की हम सभी को यह भी पता है की पेड़ पौधे कार्बनडाई ऑक्साइड जो की वातावरण में जीवन का जहर होता है उसे स्वयं ग्रहण कर लेता है और जीवों का जीवन दायनी प्राण वायु प्रदान करता है ।
इसी कड़ी में कार्यक्रम के दौरान संस्थान के मानव संसाधन प्रमुख श्री कृष्ण गोपाल गनेरीवाल एवं ई एच एस विभाग के प्रमुख श्री संदीप राठौर द्वारा भी वृछारोपण के अनेकों महत्वो के बारे में लोगो को विस्तृत रूप से बताया गया ।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्थान के अनेकों वरिष्ठ अधिकारीगण, कर्मचारीगण व अन्य संविदा श्रमिको द्वारा बढ,, चढ़ कर भाग लिया गया। संस्थान के ईएचएस विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ईएचएस विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक श्री विनय यादव द्वारा उन सभी विभागों के प्रमुख सहित उनके अधीनस्त सभी कर्मचारीगण एवं इस कार्यक्रम में उपस्थित समस्त कर्मचारियों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया गया।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
Download App