सोनभद्र

विद्यालयों को हर शासकीय सुविधा से संतृप्त व शैक्षिक उन्नयन लक्ष्य-एमके मौर्य

दुद्धी,सोनभद्र। नवागत खण्ड शिक्षा अधिकारी महेंद्र कुमार मौर्य ने दुद्धी में अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया। कार्यभार ग्रहण करने आए नवागत खण्ड शिक्षा अधिकारी को फूल मालाओं से स्वागत किया गया।मौर्य ने कहा कि दुद्धी क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों को हर शासकीय सुविधा से संतृप्त करना व शैक्षिक उन्नयन उनका प्रथम लक्ष्य है।शिक्षक अपने दायित्वों का गरिमा अनुरूप निर्वहन करें।शिक्षक विद्यालय के साथ ही समाज का भी जिम्मेदार प्रतिनिधि होता है। एआरपी श्रवण कुमार ने कहा कि दुद्धी अत्यंत पिछड़े व अभावग्रस्त क्षेत्र में आता है। यहां के आदिवासी बाहुल्य परिवेश में शिक्षा की अलख जलाना पुनीत कार्य है। हम आपके निर्देशन में दुद्धी को शीर्ष पर रखने का पूर्ण प्रयास जारी रखेंगे।

पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष शैलेश मोहन ने कहा कि ब्लॉक दुद्धी शिक्षा, खेल व संस्कृति के क्षेत्र में अग्रणी रहा है।साथ ही पूर्ण विश्वास है कि आपके निर्देशन में निरंतर बेहतर कार्य होते रहेंगे।

इस अवसर पर एआरपी संतोष सिंह,ऋषिणारायण, मनोज जायसवाल,शिक्षक नीरज कुमार,अवधेश कन्नौजिया,मनोज जायसवाल, मुसईराम, जितेंद्र चौबे, भोलानाथ,अविनाश गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
जीएसटी टीम आने की सूचना से बाजार में सन्नाटा मुख्य अभियंता ने कनहर सिंचाई परियोजना के मुख्य बांध के राकफिल निर्माण का लिया जायजा नसबंदी शिविर में 49 महिलाओं का किया गया बंध्याकरण सर्वश्रेष्ठ कायकल्पित विद्यालयों के अध्यापक व प्रधानों को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित नौकरी करने निकले रेलवे कर्मचारी हुआ गुम, भाई ने दी गुमसुदगी की प्रार्थना पत्र घटिया कार्य की वजह से छत गिरने की स्थिति,बच्चे कमरे के बाहर पढ़ने को मजबूर 6 अध्यक्ष, 4 महामंत्री व 2 कोषाध्यक्ष समेत 32 प्रत्याशियों ने किया नामांकन विराट रुद्र महायज्ञ की तैयारियां पूरी, श्री रामकथा से गुंजायमान होगा ओबरा नगर अटेवा ने मनाया शहीद दिवस, स्वo रामआशीष सिंह को किया याद राजकीय डिग्री कॉलेज संचालन को लेकर शिक्षा मंत्री को पत्र
Download App