सोनभद्र

सीआईएसएफ महानिरीक्षक ने रिहंद यूनिट का किया निरीक्षण मातहतों को दिए निर्देश

बीजपुर(विनोद गुप्त)

सीआईएसएफ के पूर्वी खंड के महानिरीक्षक हेमराज गुप्ता ने अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सीआईएसएफ इकाई एनटीपीसी रिहंद का निरीक्षण कर मातहतो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
महानिरीक्षक ने रिहंद संयंत्र के अंदर घूम कर सीआईएसएफ द्वारा की जा रही सुरक्षा व्यवस्था की गहनता से जांच की व रिहंद संयंत्र के अंदर प्रवेश एवं निकासी के सभी गेटों पर सुरक्षा उपकरणों सीसीटीवी कैमरों अस्थायी वर्करों के पास सिस्टम एवं प्लांट की बाउंड्री सहित सभी वाच टावरों की वर्तमान स्थिति को बारीकी से जांच कर मातहतो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

रिहंद संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक देवव्रत पाल सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर और अधिक बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए अन्य आधुनिक सुरक्षा उपकरण लगवाने वर्तमान पास सिस्टम को रिव्यू करवाने जैसे अन्य गुणात्मक परिवर्तन करने का सुझाव दिया गया।महानिरीक्षक ने जवानों को सख्त निर्देश देकर कहा कि रिहंद संयंत्र में पूरी तरह से अनुशासित एवं सचेत रहकर काम करे संयंत्र की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखे।
आगे उन्होंने कहा कि रिहंद संयंत्र देश की धरोहर है जिसके हम सभी रक्षक है इसीलिए सुरक्षा व्यवस्था में लगे जवानों द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।इसी दौरान उन्होंने ने अपने जवानों को दैनिक तौर पर शारीरिक व्ययाम करते रहने,स्वस्थ्य रहने खुश रहने एवं तनाव रहित जीवन जीने के गुण भी सिखाये।

Vikash Agrahari

विकास अग्रहरी सोनभद्र म्योरपुर निवासी है। कम समय मे विकास अग्रहरी आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर ब्लॉक के आश्रम मोड मुर्धवा के बीच की सड़क होगी चौड़ी आश्रम मोड़ से आरवाई सिंह घाटी और जमतिहवा नाला तक सड़क चौड़ीकरण होगा। बिना मान्यता के स्कूल चलाने वालों की अब खैर नही-खण्ड शिक्षा अधिकारी इन्हरव्हिल क्लब दुद्धी द्वारा बच्चों को किया गया बैग वितरण रन्नू गांव में सड़क लेबल से नीचे बना बिना ढक्कन का नाली, हादसे का डर आकांक्षी जनपद के बावजूद शिक्षा-स्वास्थ्य सुविधाएं लचर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के निधन से शोक की लहर उदयपुर घटना और जुमा की नमाज को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने अनपरा मे फुट मार्च कर आपसी सौहार्द बनाये रख... दुष्कर्म के दोषी संदीप को उम्रकैद की सजा बजरग दल ने आतंकवाद का पुतला फूंका