सोनभद्र

मंत्री जी आये नही, सारी तैयारियों पर फिरा पानी

अधिकारियों ने ली राहत की सांस, विस्थापित मायूस

दुद्धी, सोनभद्र। सूबे के जलशक्ति मंत्री एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का सोमवार को प्रदेश की अति महत्वाकांक्षी कनहर सिंचाई परियोजना का संभावित दौरा स्थगित हो गया। इससे एक ओर जहां अधिकारियों ने राहत की सांस ली, वहीं दूसरी ओर विस्थापितों में खासा मायूसी देखने को मिली है।
योगी मंत्रिमंडल पार्ट 2.0 के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के जनपद में प्रथम आगमन पर साढ़े बाइस सौ करोड़ की लागत वाली अमवार कनहर सिंचाई परियोजना का निरीक्षण व भ्रमण कार्यक्रम तय था।जिसको लेकर सिचांई विभाग के आला अधिकारियों में हलचल थी। दिन रात एक कर फील्ड हॉस्टल को सजाने संवारने व रंगाई पुताई का काम करवाया।लेकिन ऐन वक्त पर उनका कार्यक्रम टल जाने के कारण अधिकारियों के लिए किसी भी जवाबदेही से बचने के लिए सुकून भरा क्षण रहा। लेकिन दूसरा पक्ष विस्थापित परिवार काफी मयूस रहा।उन्हें उम्मीद थी कि मंत्री जी पुनर्वास से लेकर विस्थापन पैकेज आदि सभी समस्याओं का निदान करेंगे।लेकिन उनका कार्यक्रम टलने के कारण उनके उम्मीदों पर पानी फिर गया। मंत्री जी का जिले पर आकर परियोजना तक न आने से पार्टीजन से लेकर सभी मायूस दिखे।

Md.shamim Ansari

मु शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

Related Articles

Back to top button
BREAKING NEWS
म्योरपुर ब्लॉक के आश्रम मोड मुर्धवा के बीच की सड़क होगी चौड़ी आश्रम मोड़ से आरवाई सिंह घाटी और जमतिहवा नाला तक सड़क चौड़ीकरण होगा। बिना मान्यता के स्कूल चलाने वालों की अब खैर नही-खण्ड शिक्षा अधिकारी इन्हरव्हिल क्लब दुद्धी द्वारा बच्चों को किया गया बैग वितरण रन्नू गांव में सड़क लेबल से नीचे बना बिना ढक्कन का नाली, हादसे का डर आकांक्षी जनपद के बावजूद शिक्षा-स्वास्थ्य सुविधाएं लचर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के निधन से शोक की लहर उदयपुर घटना और जुमा की नमाज को लेकर प्रदीप सिंह चंदेल ने अनपरा मे फुट मार्च कर आपसी सौहार्द बनाये रख... दुष्कर्म के दोषी संदीप को उम्रकैद की सजा बजरग दल ने आतंकवाद का पुतला फूंका