Close

कनहर नदी के संगम तट पर मेले में उमड़ी भारी भीड़, पुलिस रही मुस्तैद

दुद्धी,सोनभद्र- कनहर ठेमा नदी के संगम तट पर लगने वाले मकर संक्रांति मेला में लोगो को जमावड़ा प्रातः काल से ही होने लगा। संक्रांति पर लोग नदी में स्नान कर दान पुण्य करते नजर आये। श्रद्धालुओं ने नदी स्नान कर अपने आराध्य को अर्ध्य देकर इस पर्व की शुरुआत की। इसी कनहर नदी के बालू के क्षेत्र में मेला का भी आयोजन किया गया था जिसमे स्थानीय शहर व गाँवों के दुकानदारों द्वारा मेला में दुकानें भी लगाई गई थी।

दोपहर तक स्नान ध्यान के बाद मेला में लोगो के आने का क्रम बढ़ता गया।लगभग 3:30 बजे तक भारी भीड़ मेले में दिखाई पड़ी। मेले में आने वाले लोगो ने मेले लगे दुकानों पर मिल रहे खाने वाली बस्तुओं का भरपूर लुफ्त उठाया।वही बच्चे पतंग उड़ाने व खिलौनों से खेलने में मस्त रहे।

शायं काल धीरे धीरे भीड़ छटने लगा,लोग अपने घर के लिये निकलने लगे।शांति व्यवस्था के साथ मेला व मकर संक्रांति पर्व सम्पन्न होने पर लोगो ने एक दूसरे को शुभकामना व त्यौहार की बधाई दिया। पूरे मेला के क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने हेतु एसडीएम दुद्धी सीओ दुद्धी विंढमगंज थाना प्रभारी अपने हमराहियों के साथ मेला क्षेत्र में चक्रमण करते रहे।

भीम जायसवाल सोनभद्र के दुद्धी निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
बिग ब्रेकिंग-शार्ट सर्किट से स्कार्पियो में लगी आग- सभी सवार सुरक्षित बैडमिंटन मैच: बंशीधर नगर को हराकर दुद्धी पहुँचा सेमीफाइनल में दो पक्षों में हुई मारपीट,6 घायल कर्तव्य बोध दिवस पर सम्मानित हुए सेवानिवृत्त हिंदी के विभागाध्यक्ष डॉ रामजीत यादव DDU-GKY प्रशिक्षण हेतु नामांकन प्रक्रिया-कल से शुभारंभ 10 वां क्षेत्रीय कैनवस क्रिकेट टूर्नामेंट का मुख्य अतिथि हिंडालको जन सेवा ट्रस्ट के मुख्य ब्लॉक संयो... रोमांचक मुकाबले में 2 विकेटों से टाउन क्लब दुद्धी (ए) को हरा गढ़वा क्वार्टर फाइनल चक्र में बडहोर गांव के कुएं मे गिरे तीन जंगली सुअर-एक की मौत नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करमा में जन आरोग्य मेला सम्पन्न मीनू चौबे ने नाई समाज मे कम्बल किया वितरण
scroll to top