Close

सिरसोती और खम्हरिया में नमामि गङ्गे परियोजना पाइपलाइन का शिलान्यास सम्पन्न

5,5, 55 करोड़ की लागत से 23 परियोजनाओं के माध्यम से 2995 राजस्व गाँवों की जनता को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने को लगे पंख

बीजपुर (विनोद गुप्त) सोनभद्र और मिर्जापुर के ग्रामीणों को पाइप लाइन के माध्यम से शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के उद्देश्य से केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा विंध्य जलापूर्ति योजना की कड़ी में रविवार को म्योरपुर ब्लाक स्थित ग्रामसभा सिरसोती व खम्हरिया में परियोजना का शिलान्यास किया गया। नमामिगङ्गे तथा ग्रामीण जलापूर्ति विभाग उत्तर प्रदेश के तत्त्वावधान में ग्रामसभा सिरसोती मे योजना का शिलान्यास नोडल अधिकारी (डिप्टी कमिश्नर मनरेगा) तेजभान सिंह की देखरेख में बतौर मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख म्योरपुर सरिता यादव ने अन्य सहतिथियों के साथ संयुक्त रूप से भूमिपूजन कर किया। इस अवसर पर पण्डित अनुपम कृष्ण महराज ने पूजा पर बैठे यजमानों को मंत्रोच्चारण के बीच विधिविधान से पूजा पाठ कराया।मुख्य अतिथि श्रीमती यादव ने अपने संबोधन में भाजपा सरकार द्वारा ग्रामीणों के हित मे जारी इस योजना की भूरि-भूरि प्रसंशा करते हुए कहा कि इस योजना से ग्रामीण जनता की पेयजल समस्याएं दूर होगीं और हजारों लोगों को दूषित पानी पीने से निजात मिलेगी और शुद्ध पेयजल लोगों को मुहैया होगा।

कार्यक्रम में नोडल अधिकारी श्री सिंह ने अपने संबोधन के जरिए बताया कि यह योजना 5,555 करोड़ की है जिसमें पाइप लाइन की कुल 23 परियोजनाएं शामिल है। इसमे जनपद सोनभद्र के 13 तथा शेष 9 मिर्जापुर जनपद के लिए है। इससे 2995 राजस्व ग्राम के कुल 41,41,438 लाख जनसंख्या को इसका सीधा लाभ मिलेगा। अन्य वक्ताओं में पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय यादव, क्षेत्र पंचायत सदस्य जरहां केदार नाथ यादव, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अनिल गौतम, अरविंद सिंह आदि ने भी बिचार ब्यक्त कर सरकार के इस जन कल्याण कारी योजना की सराहना की।कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में उपस्थित जनसमुदाय ने देश के प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस अवसर पर जारी संबोधन को लाइव प्रसारण भी सुना।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से ग्राम पंचायत विकास अधिकारी दीपक सिंह , हृदय नारायण सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल संतोष कुमार यादव , प्रधान सिरसोती ब्रह्मानंद वर्मा, डोडहर भागीरथी, नेमना सीताराम, प्रधान प्रतिनिधि बीजपुर अमित सिंह, भाजपा शक्तिनगर मंडल के उपाध्यक्ष अभय श्रीवास्तव, सुरेंद्र अग्रहरी, लक्ष्मी कसेरा, सहित क्षेत्र के तमामं सम्भान्त नागरिक व बड़ी तादात में नागरिक उपस्थित थे। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रभारी निरीक्षक श्यामबहादुर यादव मय पुलिस बल जगह-जगह तैनात कर चौकन्ना रहे। इसी क्रम में खम्हरियाँ में भी योजना का शिलान्यास विधायक दुद्धी हरिराम चेरो द्वारा किया गया।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
scroll to top