Close

उप जिलाधिकारी दुद्धी रमेश कुमार ने विंढमगंज छठ घाट लिया जायजा

उप जिलाधिकारी दुद्धी रमेश कुमार ने छठ घाट की गंदगी व सफाई नहीं होना देखकर मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान को लगाई कड़ी फटकार

विंढमगंज /सोनभद्र(राम आशीष यादव)

@SBNLIVE-9695770751

स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत निरंतर बहने वाली सतत वाहिनी नदी के तट पर स्थित भारतीय इंटरमीडिएट कॉलेज के विशाल खेल मैदान पर सन क्लब सोसायटी के द्वारा छठ पर्व का आयोजन कोरोनावायरस के मद्देनजर होना सुनिश्चित किया गया।आज सन क्लब सोसायटी के अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने छठ घाट पर ही बताया कि पूर्व की भांति छठ व्रत करने वाली माताएं और बहनों को पूजन हेतु टेंट की व्यवस्था कराई जाएगी तथा विशाल सूर्य मंदिर पर झालरों की टीम टीम आहट भी लगाई जाएगा। कोरोनावायरस के मद्देनजर प्रशासन के द्वारा दिए गए निर्देशों का अक्षरसः पालन कराया जाएगा नियमों के पालन के क्रम में छठ घाट पर आने वाले छठ व्रत माताओं एवं बहनों के लिए क्लब के द्वारा 3000 मास्क की व्यवस्था की गई है । 20 जगहों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था बनाई गई है तथा छठ पर्व के दिन संध्या अर्घ के दौरान भगवान सूर्य की आरती व सूर्योदय के दौरान भगवान सूर्य की आरती के समय दो- दो मीटर के गोलाकार निशान के अंदर ही उन लोगों को खड़ा करा कर सम्मिलित होने की व्यवस्था बनाई गई है। छठ घाट व सतत वाहिनी नदी के साफ-सफाई हेतु क्लब के दर्जनों नौजवान साथी लगे हुए हैं व अर्घ देने के दौरान नदी में किसी तरह की कोई हादसा को रोकने के लिए ट्यूब के सहारे क्लब के सदस्य पानी में मौजूद रहेंगे।

स्थानीय प्रशासन व अन्य अधिकारी अपने अपने व्यवस्था के अनुरूप आकर पूछताछ कर रहे हैं व कोरोना महामारी के बाबत दिशा निर्देश का पालन कराने की बात भी बार-बार बताया जा रहा है आज दुद्धी खंड विकास अधिकारी के द्वारा सफाई कर्मियों का एक जत्था सफाई हेतु भेजा गया है। परंतु सफाई कर्मी सिर्फ छठ घाट का मुआयना करके चलते बने देर शाम पहुंचे उप जिलाधिकारी दुद्धी रमेश कुमार ने छठ घाट की गंदगी व सफाई नहीं होना देखकर मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान पवन कुमार रजक को कड़ी फटकार लगाई तथा कहा कि जितना जल्द से जल्द हो सके सफाई कल तक हो जाना चाहिए इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक विंढमगंज बृजमोहन सरोज अपने हमराहयों के साथ मौजूद रहे। इस दौरान क्लब के पदाधिकारी प्रभात कुमार,सौरभ कांशकार,अजय यादव,विकास जायसवाल, रमेशचंद्र एडवोकेट,आशीष कुमार जयसवाल,राजकमल मद्धेशिया,देसी मद्धेशिया, शंकर मद्धेशिया,सुशांत मौर्या आदि दर्जनों लोग लगे हुए हैं।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
scroll to top