Close

हिंडाल्को में इस बार यूट्यूब पर ऑनलाइन दिखाई जाएगी रामलीला

रेनुकूट(सोनभद्र)।
जी.के.मदान
देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए प्रशासन के निर्देशानुसार इस बार हिंडाल्को में पारंपरिक रूप से रामलीला का आयोजन न कर यूट्यूब के जरिये रामलीला का ऑनलाइन प्रसारण किया जाएगा। इसी क्रम में शनिवार को हिंडाल्को रामलीला मैदान में संस्थान के प्रमुख सतीश जाजू ने सपरिवार श्री गणेश जी की विशाल प्रतिमा के सम्मुख आरती कर आयोजन का शुभारंभ किया। गौरतलब है कि कोरोना संकट के इस दौर में संक्रमण से बचाव हेतु हर साल होने वाली रामलीला के पारंपरिक आयोजन को इस साल विराम दिया गया है। विकल्प के तौर पर रामलीला का रिकार्डेड प्रसारण यूट्यूब के चैनल “हिंडाल्को रामलीला परिषद” पर सायं 8 बजे से 9.30 बजे तक किया जाएगा जिसे कोई भी अपने फ़ोन में आसानी से देख सकेगा। हालांकि नवरात्रि के प्रथम दिन हिंडाल्को रेनुकूट क्लस्टर के प्रमुख सतीश जाजू ने रामलीला मैदान में भगवान श्री गणेश की आरती कर आयोजन का शुभारंभ कर सालों से चली आ रही परिपाटी को कायम रखा। इस दौरान सांकेतिक रूप में श्री कृष्ण नारद संवाद की एक छोटी सी झलक भी देखने को मिली। मौके पर मौजूद सभी ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए श्री गणेश जी की पूजा-अर्चना की। बता दें कि शनिवार 17 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक रेनुकूट शहर ही नहीं बल्कि देश-विदेश में बैठे लोग भी रामलीला मंचन का आनंद ले सकेंगे। इस दौरान रामलीला परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष श्री वी.एन. झा सपत्नीक एवं वर्तमान अध्यक्ष पी के उपाध्याय समेत रामलीला परिषद के कुछ सदस्य व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
जय ज्योति इंटर कालेज मे मिशन शक्ति के अन्तर्गत छात्राओ को किया गया जागरूक परम्परागत रूप में हो गुरुवार से प्रारंभ होगी दुद्धी की सुप्रसिद्ध रामलीला का आयोजन राजकीय आश्रम पद्धति से सेवानिवृत्त अधीक्षक एस डी प्रसाद का आकस्मिक निधन, शोक की लहर अलग अलग गाँव मे बच्चों और ग्राम प्रधान से मारपीट में चार लोगों पर एनसीआर दर्ज मिशन शक्ति के तहत अंजनी राय ने महिलाओ को किया जागरूक गाजा के साथ 2 आरोपियो को पुलिस ने किया गिरफ्तार फटे अपेंडिक्स को निकाल सर्जन एल एस मिश्रा ने बचाई दुद्धी के पत्रकार की जान बी. ए. द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू सिंगरौली प्रीमियर लीग मे क्रिकेट सोनभद्र पहुचा फाइनल मे मिशन शक्ति के तहत म्योरपुर थानाध्यक्ष ने महिलाओं को किया जागरूक
scroll to top