Close

जर्जर बिजली उपरण से बेपटरी हुई आपूर्ति, दिन में एक घण्टे सप्लाई तो रात में गायब

बीजपुर ( विनोद गुप्त)। निजीकरण के बिरोध प्रदर्शन उपरांत काम पर लौटे बिजली कर्मचारी अभी तक फाल्ट दूर करने में ही लगे हुए हैं। नधिरा सबस्टेशन के बखरीहवा फीडर से लगे दर्जनो गाँवों में बिजली आपूर्ति जर्जर उपकरण के कारण बदहाल चल रही है। दिन में एक घण्टे कभी दो घण्टे आपूर्ति के बाद फाल्ट दुरुस्त करने में शाम हो जाता है। तो रात में बिजली आपूर्ति शुरू होने के बाद फाल्ट के कारण पूरी रात बिजली गायब रहने से ग्रामीण उपभोक्ता त्रस्त हैं।

बखरीहवा फीडर के जरहा, पिंडारी, नेमना , रजमिलान, महुली, लीलाडेंवा , सहित दर्जनों गांवों के उपभोक्ताओं का आरोप है कि इलाके में जर्जर उपकरण जनता के लिए मुसीबत बने हुए हैं। इससे सरकार की मंशानुसार 18 घण्टे बिजली आपूर्ति न होने से उमस और गर्मी के कारण लोगों की नींद हराम हो गयी है। पूरी रात घरों में अंधेरा रहता है । बरसात के मौसम में जहरीले जीव जंतुओं के काटने का खतरा बना रहता है। किरोसिन तेल के अभाव में लोग अंधेरे में जीवन ब्यतीत करने को मजबूर हैं। आपूर्ति के बाबत जानकारी के लिए बिभाग के लोगों को फोन करने पर फोन नहीं उठाया जाता। ग्रामीणों की शिकायत पर खबर छापने पर अवर अभियंता पत्रकारों पर भड़क उठते हैं। उनका आरोप होता है कि बिजली सम्बन्धित खबर न लगाएं। उधर उप केंद्र नधिरा में तैनात एसएसओ अवधेश नारायण कहते है भैया रात में 33 हजार की लाइन पिपरी से रात में बन्द हो जाती है तो वहाँ से कोई लगाता ही नहीं। सुबह लाइन आते ही लगाई जाती है इसी बीच फाल्ट हो जाता है तो हम लोग क्या करें। बहरहाल इसबाबत एसडीओ चन्द्रशेखर सहित अवर अभियंता महेश कुमार से बात करने की कोशिश की गई लेकिन दोनों फोन क्षेत्र से बाहर होने के कारण बात नही हुई जिससे उनका पक्ष नही लिया जा सका।

मु. शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

BREAKING NEWS
डुमरा के सहीमनवा पहाड़ी पर सार्वजनिक मन्दिर निर्माण कार्य को वन विभाग ने रोका पिकअप के धक्के से बाइक सवार युवक व युवती घायलप राम भरत का मिलन देख लीला प्रेमियों की आंखें हुई नम शष्ठी बोधन के साथ हिण्डाल्को में दुर्गापूजनोत्सव का शुभारंभ अनियंत्रित पेड़ से टकराई चार सवार हुए गंभीर मिशन नारी शक्ति के तहत छात्राओ को ज्ञानेन्द्र सिंह ने किया जागरूक एनटीपीसी रिहंद ने बाटें सोलर लैम्प भक्ति रस से सराबोर हुआ रिहंद परियोजना का दुर्गा पूजा पंडाल पिपरी थाने पर महिला हेल्प डेस्क सेंटर का हुआ शुभारंभ मिशन शक्ति के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं को किया गया जागरूक
scroll to top