Close

रिहंद परियोजना में आरक्षण संबंधी जानकारियों हेतु आयोजित की गई दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला

बीजपुर (विनोद गुप्त) रिहंद सुपर थर्मल पावर स्टेशन के द्वारा एनटीपीसी कर्मचारियों हेतु रिज़र्वेशन पॉलिसी पर दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन कर्मचारी विकास केंद्र के द्वारा किया गया, जिसका शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि के एस मूर्ति अपर महाप्रबंधक (मा0 सं0) ने किया । मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन के दौरान बताया कि इस प्रकार की कार्यशाला कर्मचारी विकास केंद्र विभाग समय-समय पर करता रहता है तथा इसी श्रेणी में कोरोना काल को मद्देनज़र रखते हुए ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पॉलिसी से संबंधित वैधानिक उपबंधों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि रिहंद में रोस्टर फालोअप किया जा रहा है तथा एनटीपीसी रिहंद में नीतियों का पूर्वारूपेण अनुपालन भी किया जा रहा है । इसके पूर्व वरिष्ठ प्रबंधक (ईडीसी) एवं एससी/एसटी के लायजन ऑफिसर रविन्द्र सिंह ने अपने स्वागत सम्बोधन के दौरान खुशी एवं संतोष प्रकट करते हुए कहा कि उनके पास एससी/एसटी अथवा आरक्षण संबंधी एक भी शिकायत नहीं है, जो कि इस बात का प्रमाण है कि एनटीपीसी अपने कर्मचारियों/अधिकारियों की जरूरतों एवं आवश्यकताओं को नियम-विनियमन के अनुसार विशेष ध्यान रखती है ताकि किसी भी तरह की औद्योगिक समस्या उत्पन्न न हो ।
उक्त कार्यशाला में बतौर फ़ैकल्टी भारत सरकार में उप सचिव के पद से सेवानिवृत्ति हुए सी सी उन्नीकृष्णन ने भारतीय संविधान के तहत जारी आरक्षण के संदर्भ में व्याख्यान दिया, जिनके पास रिज़र्वेशन पॉलिसी के बारे में विशेष अनुभव है । कार्यशाला में उन्होने विभिन्न प्रोजेक्टों एवं विभागों के कर्मचारियों को संवैधानिक उपबंध, एस सी/एस टी, ओबीसी, विकलांग रिज़र्वेशन, क्रीमी लेयर, भारत सरकार द्वारा जारी सामान्य वर्ग के लिए ईडबल्यूएस आरक्षण, महिलाओं एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों की भर्ती एवं पदोन्नति के आरक्षण पालिसी के बारे में विस्तार से व्याख्यान दिया । इसके साथ ही एससी/एसटी से संबंधित संसदीय समिति, राष्ट्रीय आयोग एवं लायजनिंग ऑफिसर के अधिकारों एवं कर्तव्यों की जानकारी भी दी गई ।
उक्त कार्यशाला की कड़ी में महाप्रबंधक (टी एस) ई नन्द किशोर, महाप्रबंधक (एमटीपी) के सी त्रिपाठी, जे पी पाण्डेय सहित अन्य विभागाध्यक्षगण तथा ओबीसी कर्मचारियों, दिव्यांग कर्मचारियों एवं एस सी/एस टी कर्मचारी वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारीगण के साथ-साथ अन्य परियोजनाओं के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने ऑनलाइन कार्यशाला में अपनी उपस्थिती दर्ज कराई । अतिथियों का स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापन कर्मचारी विकास केंद्र के प्रबंधक संतोष कुमार विश्वकर्मा ने किया।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
परम्परागत रूप में हो गुरुवार से प्रारंभ होगी दुद्धी की सुप्रसिद्ध रामलीला का आयोजन राजकीय आश्रम पद्धति से सेवानिवृत्त अधीक्षक एस डी प्रसाद का आकस्मिक निधन, शोक की लहर अलग अलग गाँव मे बच्चों और ग्राम प्रधान से मारपीट में चार लोगों पर एनसीआर दर्ज मिशन शक्ति के तहत अंजनी राय ने महिलाओ को किया जागरूक गाजा के साथ 2 आरोपियो को पुलिस ने किया गिरफ्तार फटे अपेंडिक्स को निकाल सर्जन एल एस मिश्रा ने बचाई दुद्धी के पत्रकार की जान बी. ए. द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू सिंगरौली प्रीमियर लीग मे क्रिकेट सोनभद्र पहुचा फाइनल मे मिशन शक्ति के तहत म्योरपुर थानाध्यक्ष ने महिलाओं को किया जागरूक प्रभारी निरीक्षक दुद्धी ने दुर्गा पूजा स्थल का किया भ्रमण
scroll to top