Close

किशोर-किशोरियों को दी गयी शारीरिक स्वच्छता की जानकारी

 

म्योरपुर/सोनभद्र(विकास अग्रहरी 8318670533)

शुक्रवार को स्थानीय समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत किशोर स्वास्थ्य दिवस का आयोजन किया गया।इस अवसर पर क्षेत्र के किशोर किशोरियों को शारीरिक स्वच्छता व पोषण की जानकारी दी गयी।राष्ट्रीय किशोर कार्यक्रम की ब्लॉक संयोजक इंदु राही ने किशोर- किशोरियों को किशोरावस्था में होने वाले बदलाव से परिचित कराया।

उन्होंने बताया कि इस अवस्था मे शारीरिक स्वच्छता पर ध्यान देकर किशोरिया अपने आप को तमाम संक्रमण से बचा सकती है।प्राकृतिक परिवर्तन से किसी को घबराना नही चाहिए।घर की महिलाओं से खुलकर अपने विचारों का आदान प्रदान करना चाहिए।उन्होंने इस दौरान बरती जाने वाली सावधानियों से भी उन्हें रूबरू कराया।किशोरियों को कोविड- 19 के संक्रमण से बचाव की भी जानकारी दी गयी।इस दौरान डॉ डी.के. चतुर्वेदी,डॉ राजन कुमार सिंह,बीपीएम राम सिंह,बीसीपीएम प्रवीण कुमार, आरकेएसके ब्लॉक कवाडीनेटर इंदु राही.आशा संगिनी रेहाना बेगम इत्यादि मौजूद रहे।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
जय ज्योति इंटर कालेज मे मिशन शक्ति के अन्तर्गत छात्राओ को किया गया जागरूक परम्परागत रूप में हो गुरुवार से प्रारंभ होगी दुद्धी की सुप्रसिद्ध रामलीला का आयोजन राजकीय आश्रम पद्धति से सेवानिवृत्त अधीक्षक एस डी प्रसाद का आकस्मिक निधन, शोक की लहर अलग अलग गाँव मे बच्चों और ग्राम प्रधान से मारपीट में चार लोगों पर एनसीआर दर्ज मिशन शक्ति के तहत अंजनी राय ने महिलाओ को किया जागरूक गाजा के साथ 2 आरोपियो को पुलिस ने किया गिरफ्तार फटे अपेंडिक्स को निकाल सर्जन एल एस मिश्रा ने बचाई दुद्धी के पत्रकार की जान बी. ए. द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू सिंगरौली प्रीमियर लीग मे क्रिकेट सोनभद्र पहुचा फाइनल मे मिशन शक्ति के तहत म्योरपुर थानाध्यक्ष ने महिलाओं को किया जागरूक
scroll to top