Close

खेती को तबाह कर देगा कृषि विधेयक- मजदूर किसान मंच

मजदूर किसान मंच ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में दर्ज कराया प्रतिवाद

गांव-गांव आरएसएस- भाजपा का किसान करेंगे विरोध – दारापुरी

लखनऊ। मोदी सरकार के किसान विरोधी विधेयकों के खिलाफ अखिल भारतीय किसान मजदूर संघर्ष समन्वय समिति के आव्हान पर आज मजदूर किसान मंच ने उत्तर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन शुरू किया. सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, सीतापुर, आगरा, लखीमपुर खीरी, हरदोई, जौनपुर, वाराणसी, बाराबंकी, गोंडा आदि जिलों में गांव-गांव किसानों, मजदूरों और आदिवासियों ने मोदी सरकार और अध्यादेशों का पुतला फूंक के अपना विरोध व्यक्त किया. प्रदेश में इलाहाबाद समेत कई जनपदों में युवा मंच के कार्यकर्ता भी इन विरोध प्रदर्शनों में किसानों के समर्थन में उतरे.

ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व आईजी एस. आर. दारापुरी व मजदूर किसान मंच के महासचिव डा. बृज बिहारी ने किसानों को सफल आंदोलन के लिए बधाई देते हुए जारी बयान में कहा कि मोदी सरकार वित्तीय पूंजी की चाकरी में लगी हुई है और लगातार किसान, मजदूर, नौजवान विरोधी कार्रवाई कर रही हैं. संसद को बंधक बनाकर भले ही इस सरकार ने किसान विरोधी विधेयकों को पास करा लिया हो लेकिन उसे गांव-गांव किसानों के प्रतिरोध का सामना करना पड़ेगा. देश में आरएसएस-भाजपा की मोदी सरकार से पैदा हो रहा आक्रोश देश में एक नई जन राजनीति का आधार भी तैयार करेगा. आंदोलन का नेतृत्व सुनीला रावत, कांता कोल, नागेश गौतम, अजय राय, कृपा शंकर पनिका, राजेन्द्र गोंड़, डा. बी. आर. गौतम, योगी राज सिंह, चंद्र देव गोंड़, रामदास गोंड़, राजेश भारती, मुकंदी लाल नीलम, तबरेज़, अमर सिंह गोंड़, साबिर अजीजी आदि लोगों ने किया।

मु. शमीम अंसारी कृषि स्नातकोत्तर (प्रसार शिक्षा/जर्नलिज्म) इलाहाबाद विश्वविद्यालय (उ.प्र.)

BREAKING NEWS
मिशन शक्ति के तहत क्षात्राओं को किया गया जागरूक सेंटरिंग खोलते समय श्रमिक को लगी चोट से हुई मौत जय ज्योति इंटर कालेज मे मिशन शक्ति के अन्तर्गत छात्राओ को किया गया जागरूक परम्परागत रूप में हो गुरुवार से प्रारंभ होगी दुद्धी की सुप्रसिद्ध रामलीला का आयोजन राजकीय आश्रम पद्धति से सेवानिवृत्त अधीक्षक एस डी प्रसाद का आकस्मिक निधन, शोक की लहर अलग अलग गाँव मे बच्चों और ग्राम प्रधान से मारपीट में चार लोगों पर एनसीआर दर्ज मिशन शक्ति के तहत अंजनी राय ने महिलाओ को किया जागरूक गाजा के साथ 2 आरोपियो को पुलिस ने किया गिरफ्तार फटे अपेंडिक्स को निकाल सर्जन एल एस मिश्रा ने बचाई दुद्धी के पत्रकार की जान बी. ए. द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू
scroll to top