Close

महिला ने एसपी को पत्र भेजकर विंढमगंज थाने के दरोगा और सिपाही पर लगाए गंभीर आरोप

विंढमगंज/ सोनभद्र (राम आशीष यादव)

स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत हरनाकछार निवासी लीलावती देवी उम्र लगभग 52 वर्ष पत्नी स्वर्गीय राजनाथ सिंह ने जिले के पुलिस अधीक्षक को दिए पत्र में आरोप लगाया है कि स्थानीय थाने के एक दरोगा व सिपाही ने पटीदार के कहने पर जबरिया पुश्तैनी घर में से मारपीट व घसीट कर बेघर कर दिया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार हरनाकछार ग्राम पंचायत निवासिनी लीलावती देवी पत्नी स्वर्गीय राजनाथ सिंह ने पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में कहा है। कि पति की मृत्यु के बाद हमारे पाटीदार की नियत हमारे पति के द्वारा अर्जित प्रॉपर्टी पर जबरिया कब्जा करने की नियत बनाए हुए हैं। इसके परिपेक्ष में दुध्दि कोर्ट में मुकदमा भी लंबित है इसके बावजूद हमारे पाटीदार ने स्थानीय थाने में बातचीत करके बीते रविवार को थाने के दरोगा व सिपाही के साथ हमारे घर देर शांम को आ धमके और जबरिया हमें हमारे घर से बाहर निकालने लगे सिर्फ पूछे जाने पर कि ऐसा क्यों कर रहे हैं तो धक्का-मुक्की व मारपीट करके घर से खींच कर बाहर निकाल दिए व हमारे घर में पाटीदारों का ताला लगवा दिए मारपीट के दौरान चोट लगने पर स्थानीय लोगों की मदद से विंढमगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार करवाया तब जाकर हमारी जान बच सकी ग्राम प्रधान प्रतिनिधि यदुनाथ यादव ने बताया कि उक्त विधवा महिला के साथ घटी घटना सही है एक विधवा महिला के साथ स्थानीय पुलिस के द्वारा इस तरह की बर्बरता पूर्वक कार्रवाई करना कहां तक न्याय है घर खाली कराने व मारपीट करने में स्थानीय थाने के एक दरोगा दो सिपाही व पाटीदार शामिल थे। अगर पुलिस ही इस तरह की कार्यवाही करती है तो गांव में रह रहे अशिक्षित ग्रामीण जनता का जीना दुश्वार हो जाएगा।वही इस पूरे मामले में विंडमगंज थाना प्रभारी निरीक्षक बृजमोहन सरोज ने बताया कि मारपीट जैसी घटना नहीं हुई है थाने के एक दरोगा व सिपाही मौके पर जांच हेतु गए थे। जिस पर उक्त महिला खुद गलत है महिला द्वारा बेवजह पुलिस पर मारपीट का आरोप लगा रही है जो निराधार है।

राम आशीष यादव सोनभद्र के विंडमगज निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण कम समय मे ही राम आशीष यादव आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
मिशन शक्ति के तहत क्षात्राओं को किया गया जागरूक सेंटरिंग खोलते समय श्रमिक को लगी चोट से हुई मौत जय ज्योति इंटर कालेज मे मिशन शक्ति के अन्तर्गत छात्राओ को किया गया जागरूक परम्परागत रूप में हो गुरुवार से प्रारंभ होगी दुद्धी की सुप्रसिद्ध रामलीला का आयोजन राजकीय आश्रम पद्धति से सेवानिवृत्त अधीक्षक एस डी प्रसाद का आकस्मिक निधन, शोक की लहर अलग अलग गाँव मे बच्चों और ग्राम प्रधान से मारपीट में चार लोगों पर एनसीआर दर्ज मिशन शक्ति के तहत अंजनी राय ने महिलाओ को किया जागरूक गाजा के साथ 2 आरोपियो को पुलिस ने किया गिरफ्तार फटे अपेंडिक्स को निकाल सर्जन एल एस मिश्रा ने बचाई दुद्धी के पत्रकार की जान बी. ए. द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू
scroll to top