Close

25 लाख की मदद से होगा नाह्नकु बाबा का जीर्णोद्धार-विधायक हरिराम चेरो

धनौरा गाँव मे नाह्नकु बाबा स्मारक स्थल पर मनाया गया विश्व आदिवासी दिवस

1 लाख की मदद करेंगे विधायक पुत्र- रंगराजन चेरो

दुद्धी,सोनभद्र।(मु0 शमीम अंसारी/भीम जायसवाल) विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर धनौरा में नाह्नकु बाबा स्मारक स्थल पर क्षेत्रीय विधायक हरीराम चेरो ने बूढ़ऊ बाबा व बूढी मां की पूजा-पाठ कर,क्षेत्र की खुशहाली की मन्नत मांगी। क्षेत्र के धनौरा गांव में स्थित नाह्नकु बाबा के स्मारक स्थल पर क्षेत्रीय विधायक हरिराम चेरो ने आदिवासी समाज के साथ ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रामलोचन तिवारी ग्राम स्वराज समिति के संचालक महेशानन्द भाई क्रय विक्रय चेयरमैन रामेश्वर राय ने आदिवासियों के हितों में तमाम जानकारी दिया। पूजा पाठ के दौरान आदिवासियों की मौजूदा हालात समस्या और उनकी उपलब्धियों पर चर्चा की गई।

विधायक श्री चेरो ने बताया कि प्रकृति के सबसे करीब रहने वाले आदिवासी समुदाय ने कई क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभाई है। आदिवासियों की संस्कृति
धीरे धीरे विलुप्त होती जा रही है।उसे संरक्षित करने की आवश्यकता है। अपनी भाषा एवं संस्कृति से विमुख हो रहे आदिवासी समाज को भी जागृत करना होगा। अन्य वक्ताओं ने भी नन्हकू बाबा के माहात्म्य पर विस्तार से प्रकाश डाला।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य मानसिंह गोंड़, बिरझन पनिका, अनिल कुमार ब्लाक प्रमुख, शीतल गोंड़, परमेश्वर आयम, मां सिंह क्षेत्र पंचायत सदस्य, मीरा सिंह, महेशानन्द भाई जी,पुजारी मथुरा कुलबुल सिंह, कार्यक्रम का संयोजक फौदार सिंह परस्ते,गौरव सिंह, रामा पति देवी, इन्द्रमणि देवी मुंख्य धर्माचार्य रामनाथ श्याम द्वारा पूज न संपन्न हुआ।

भीम जायसवाल सोनभद्र के दुद्धी निवासी है।कुछ कर गुजरने की ललक के कारण आज जिले की पत्रकारिता मे एक जाना पहचाना नाम है।

BREAKING NEWS
परम्परागत रूप में हो गुरुवार से प्रारंभ होगी दुद्धी की सुप्रसिद्ध रामलीला का आयोजन राजकीय आश्रम पद्धति से सेवानिवृत्त अधीक्षक एस डी प्रसाद का आकस्मिक निधन, शोक की लहर अलग अलग गाँव मे बच्चों और ग्राम प्रधान से मारपीट में चार लोगों पर एनसीआर दर्ज मिशन शक्ति के तहत अंजनी राय ने महिलाओ को किया जागरूक गाजा के साथ 2 आरोपियो को पुलिस ने किया गिरफ्तार फटे अपेंडिक्स को निकाल सर्जन एल एस मिश्रा ने बचाई दुद्धी के पत्रकार की जान बी. ए. द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू सिंगरौली प्रीमियर लीग मे क्रिकेट सोनभद्र पहुचा फाइनल मे मिशन शक्ति के तहत म्योरपुर थानाध्यक्ष ने महिलाओं को किया जागरूक प्रभारी निरीक्षक दुद्धी ने दुर्गा पूजा स्थल का किया भ्रमण
scroll to top